A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एनआरसी में न मिले एक भी अवैध घुसपैठिये को जगह, इसके उपाय किए जाएंगे: शाह

एनआरसी में न मिले एक भी अवैध घुसपैठिये को जगह, इसके उपाय किए जाएंगे: शाह

अमित शाह ने पार्टी की असम इकाई को रविवार को आश्वस्त किया कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) में किसी भी अवैध घुसपैठिये को जगह न मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

<p>Amit Shah</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Amit Shah

गुवाहाटी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की असम इकाई को रविवार को आश्वस्त किया कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) में किसी भी अवैध घुसपैठिये को जगह न मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाएंगे। 

पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) के 68वें पूर्ण सत्र के आयोजन स्थल पर शाह को ज्ञापन सौंपने के बाद प्रदेश भाजपा प्रमुख रंजीत कुमार दास ने यहां संवाददाताओं से कहा कि प्रदेश इकाई ने ‘‘विवादित एनआरसी की खामियों” पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ चर्चा की। दास ने कहा, “शाह ने हमें आश्वासन दिया कि एक भी अवैध घुसपैठिये को भारत में रहने की इजाजत नहीं होगी, भाजपा की यह प्रतिबद्धता जस की तस है।” उन्होंने कहा कि शाह ने राज्य इकाई से कहा कि इस संबंध में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। 

दास ने कहा, “उन्होंने हमें यह भी आश्वासन दिया कि 1971 से पहले भारत आने वाले सभी लोगों को आवश्यक संरक्षण दिया जाएगा।” एनईसी के अध्यक्ष शाह ने इससे पहले दिन में कहा था कि केंद्र सरकार देश में किसी भी अवैध प्रवासी को ठहरने की अनुमति नहीं देगी। उन्होंने कहा, ‘‘ एनआरसी को लेकर विभिन्न वर्गों से आवाजें उठ रही हैं लेकिन आज मैं सिर्फ यह कहना चाहता हूं कि भाजपा नीत केंद्र सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि इस क्षेत्र में एक भी अवैध प्रवासी न आने पाए।’’

Latest India News