A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Vocal For Local: PM मोदी के आवाहन पर अमित शाह ने भी की शॉपिंग, जानिए क्या-क्या खरीदा

Vocal For Local: PM मोदी के आवाहन पर अमित शाह ने भी की शॉपिंग, जानिए क्या-क्या खरीदा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी शुक्रवार (12 मार्च) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत को मजबूत बनाने के लिए शुरू किए गए 'वोकल फॉर लोकल (VocalForLocal)' कैंपेन में अपनी रुचि दिखाते हुए शॉपिंग की है।

Amit shah, Vocal For Local, amrit mahotsav, PM Naredra Modi, Naredra Modi, promotes vocal for local,- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO PM मोदी के आवाहन पर अमित शाह ने भी की शॉपिंग, जानिए क्या-क्या खरीदा

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी शुक्रवार (12 मार्च) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत को मजबूत बनाने के लिए शुरू किए गए 'वोकल फॉर लोकल (VocalForLocal)' कैंपेन में अपनी रुचि दिखाते हुए शॉपिंग की है। अमित शाह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। अमित शाह के ट्वीट के मुताबिक, 'प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के #VocalForLocal के आवाहन पर मैंने भी निकट के खादी भंडार से एक अंगवस्त्र और डायरी खरीदी। मैं देशवासियों से अपील करता हूँ कि आप भी मोदी जी की इस अपील में सहभागी बनें व अपने आस-पास से खरीदी स्वदेशी वस्तु को #VocalForLocal के साथ साझा करें।''  

वोकल फॉर लोकल का हिस्सा बनने की अपील की

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत मनाये जाने वाले विभिन्न समारोह के उद्घाटन से पहले शुक्रवार को टि्वट संदेश में कहा कि ‘वोकल फॉर लोकल’ के तहत स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देना राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश की आजादी के लिए अपने जीवन को खपा देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। एक अन्य टि्वट में उन्होंने कहा कोई भी स्थानीय उत्पाद खरीदों और हैशटैग वोकल फॉर लोकल के साथ उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर डालो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में ‘आजादी का अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav Website) को लॉन्च किया। अहमदाबाद के साबरमती आश्रम पहुंचकर पीएम मोदी ने सबसे पहले बापू को नमन किया और वोकल फॉर लोकल पर प्रकाश डालते हुए लिए कहा कि यह बापू और हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों को एक अद्भुत श्रद्धांजलि है जिन्होंने हमारे देश की आजादी के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया। 

प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के साबरमती आश्रम से अमृत महोत्सव का आगाज कर दिया है। आजादी के 75 साल पूरे होने की खुशी में इस महोत्सव का आयोजन किया गया है। यह महोत्सव 15 अगस्त 2023 तक चलेगा। बता दें कि इस महोत्सव की शुरूआत आज से 75 सप्ताह पूर्व ही कर दी गई थी। इस अवसर पर साबरमती आश्रम के पास अभय घाट पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया।

Latest India News