A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एमनेस्टी इंडिया के 2 ठिकानों पर ईडी का छापा, अवैध तरीके से विदेशी फंडिग लेने का आरोप

एमनेस्टी इंडिया के 2 ठिकानों पर ईडी का छापा, अवैध तरीके से विदेशी फंडिग लेने का आरोप

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मानवाधिकार निगरानी संस्था एमनेस्टी इंटरनेशनल इंडिया के खिलाफ विदेशी मुद्रा विनिमय के धोखाधड़ी के एक मामले में गुरूवार को यहां दो ठिकानों पर तलाशी ली।

Amnesty International Bengaluru office raided by Enforcement Directorate- India TV Hindi Amnesty International Bengaluru office raided by Enforcement Directorate

बेंगलूरू: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मानवाधिकार निगरानी संस्था एमनेस्टी इंटरनेशनल इंडिया के खिलाफ विदेशी मुद्रा विनिमय के धोखाधड़ी के एक मामले में गुरूवार को यहां दो ठिकानों पर तलाशी ली। अधिकारियों ने कहा कि विदेश मुद्रा विनिमय प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत केंद्रीय जांच एजेंसी दस्तावेजों की तलाश कर रही है।
 
उन्होंने कहा कि ईडी विदेशी अंशदान नियमन अधिनियम (एफसीआरए) के धन से संबंधित एनजीओ के खातों की केंद्रीय गृह मंत्रालय की पहले से चल रही जांच के संदर्भ में फेमा के संभावित और कथित उल्लंघन की पड़ताल कर रही है। 

एजेंसी ने कुछ समय पहले पर्यावरण के क्षेत्र में काम करने वाली संस्था ग्रीनपीस और उससे जुड़़ी संस्था के दर्जन भर से अधिक खाते फ्रीज किये थे। इससे पहले विदेशी मुद्रा विनिमय के कथित उल्लंघन के आरोपों में इन संस्थाओं के बेंगलूरू स्थित परिसरों पर तलाशी ली गयी थी। 

Latest India News