A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारतीय वायुसेना ने हासिल किया नया कीर्तिमान, एन-32 विमान ने 10% स्वदेशी बॉयो-जेट ईंधन के साथ लेह से भरी उड़ान

भारतीय वायुसेना ने हासिल किया नया कीर्तिमान, एन-32 विमान ने 10% स्वदेशी बॉयो-जेट ईंधन के साथ लेह से भरी उड़ान

भारतीय वायुसेना ने शुक्रवार को बड़ी सफलता हासिल करते हुए नया कीर्तिमान स्थापित किया है। वायुसेना के एन-32 विमान ने लेह के कुशोक बकुला रिम्पोछे हवाई अड्डे से 10 प्रतिशत स्वदेशी बॉयो-जेट ईंधन से उड़ान भरी।

<p>AN-32 aircraft of Indian Air Force powered with 10 per...- India TV Hindi AN-32 aircraft of Indian Air Force powered with 10 per cent blend of Indian bio-jet fuel took-off from Leh

लेह: भारतीय वायुसेना ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए नया कीर्तिमान स्थापित किया है। वायुसेना के एन-32 विमान ने शुक्रवार को लेह के कुशोक बकुला रिम्पोछे हवाई अड्डे से 10 प्रतिशत स्वदेशी बॉयो-जेट ईंधन से उड़ान भरी। यह पहली बार है कि विमान के दोनों इंजन जैव-जेट स्वदेशी ईंधन द्वारा संचालित थे। लेह के लिए उड़ान भरने से पहले चंडीगढ़ एयर बेस पर विमान का परीक्षण किया गया था।

समुद्र तल से 10,682 फीट की ऊँचाई पर लेह, दुनिया के सबसे ऊंचे और सबसे कठिन परिचालन वाले हवाई क्षेत्र में से एक है जहां मौसम की विकट स्थिति का खतरा है। लेह में साफ मौसम की स्थिति के दौरान भी एक विमान की लैंडिंग और टेक-ऑफ करना मुश्किल रहता है।

Latest India News