A
Hindi News भारत राष्ट्रीय म्यांमार-भारत सीमा क्षेत्र में 5.4 तीव्रता के भूकंप के झटके, जानमाल के नुकसान की खबर नहीं

म्यांमार-भारत सीमा क्षेत्र में 5.4 तीव्रता के भूकंप के झटके, जानमाल के नुकसान की खबर नहीं

म्यांमार-भारत (नागालैंड) सीमा क्षेत्र में शनिवार को रिक्टर स्केल पर 5.4 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Earthquake with magnitude of 5.4 on Richter Scale hit Myanmar-India (Nagaland) Border Region- India TV Hindi Earthquake with magnitude of 5.4 on Richter Scale hit Myanmar-India (Nagaland) Border Region

नई दिल्ली: म्यांमार-भारत (नागालैंड) सीमा क्षेत्र में शनिवार को रिक्टर स्केल पर 5.4 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए। यह भूकंप के झटके शाम 4 बजकर 33 मिनट पर महसूस हुए। इस भूकंप के कारण अबतक किसी के जान-माल के नुकसाल की खबर नही है। 

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में भी शुक्रवार सुबह 4.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया था कि भूकंप के झटके सुबह चार बजकर 32 मिनट पर महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र मंडी के पूर्वोत्तर में 10 किलोमीटर की गहराई में था। 

उन्होंने बताया कि निकटवर्ती इलाकों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। मंडी समेत हिमाचल प्रदेश के अधिकतर हिस्से उच्च भूकंपीय संवेदनशील क्षेत्र में आते हैं और क्षेत्र में भूकंप के हल्के झटके अकसर महसूस होते हैं। 

Latest India News