A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: अंडमान-निकोबार में 3 और लोग कोरोना पॉजिटिव, कुल संक्रमितों की संख्या 15 हुई

Coronavirus: अंडमान-निकोबार में 3 और लोग कोरोना पॉजिटिव, कुल संक्रमितों की संख्या 15 हुई

अंडमान-निकोबार में तीन और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही केंद्र शासित प्रदेश में रविवार को कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15 हो गई।

अंडमान-निकोबार में तीन और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि- India TV Hindi अंडमान-निकोबार में तीन और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि

पोर्ट ब्लेयर: अंडमान-निकोबार में तीन और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही केंद्र शासित प्रदेश में रविवार को कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15 हो गई। केंद्र शासित प्रदेश में कोविड-19 के नोडल अधिकारी अभिजीत रॉय ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित तीनों नये मरीज सरकारी कर्मचारी के परिवार के सदस्य हैं जिनके संक्रमित होने की पुष्टि दो दिन पहले हुई थी।

उन्होंने बताया कि दक्षिण अंडमान के बैम्बूफ्लैट इलाके के रहने वाले 49 वर्षीय व्यक्ति 10 अप्रैल से बीमार चल रहे थे। रॉय ने बताया कि रविवार को जिन तीन लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है उनमें एक सरकारी कर्मचारी की पत्नी है। अधिकारियों ने बताया कि सभी का यहां स्थित जीबी पंत अस्पताल में इलाज चल रहा है।

उन्होंने बताया कि अंडमान-निकोबार में सामने आए कोविड-19 के 15 मरीजों में 11 इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। उल्लेखनीय है कि यहां प्रशासन कम जांच किट से अधिक लोगों की जांच के लिए ‘‘पूल टेस्टिंग’’ पद्धति का इस्तेमाल कर रहा है।

इस पद्धति में कई लोगों के नमूनों को मिलकार एक साथ जांच की जाती है और जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन सभी की अलग-अलग जांच की जाती है।

Latest India News