A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आंध्र प्रदेश स्पेशल स्टेटस: प्रधानमंत्री आवास पर प्रदर्शन करते टीडीपी सांसदों को दिल्ली पुलिस ने लिया हिरासत में

आंध्र प्रदेश स्पेशल स्टेटस: प्रधानमंत्री आवास पर प्रदर्शन करते टीडीपी सांसदों को दिल्ली पुलिस ने लिया हिरासत में

आंध्र प्रदेश स्पेशल कैटेगरी मुद्दे पर टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस के सांसद आंदोलन कर रहे है।

<p><span class="scayt-misspell-word"...- India TV Hindi प्रदर्शन करते तेलुगु दशम पार्टी के सांसद।

नई दिल्ली: तेलुगु दशम पार्टी के सांसदों को दिल्ली पुलिस ने आज हिरासत में ले लिया है। पार्टी सांसदों ने आंध्र प्रदेश को स्पेशल कैटेगरी देने के मुद्दे पर प्रधानमंत्री आवास के सामने प्रदर्शन कर रहे थे। इससे पहले पार्टी सासंद सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को सदन में चर्चा में शामिल नहीं करने पर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के चैंबर के सामने भी प्रदर्शन कर चुके हैं।

​ एनडीए की सहयोगी रही टीडीपी के अलावा आंध्रा की दूसरी बड़ी पार्टी वाईएसआर कांग्रेस भी इसी मुद्दे पर सरकार पर दबाव बना रही है। वाईएसआर कांग्रेस के सांसद इससे पहले राज्य के स्पेशल स्टेटस कैटेगरी के लिए भूख हड़ताल कर चुके है।  शुक्रवार को वीएसआर कांग्रसे के सांसद लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को इस मुद्दे पर अपना त्यागपत्र दे चुके हैं।

वाईएसआर कांग्रेस के सांसद ने मिथुन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश भवन में मीडिया से बात करते हुए कहा था कि जनता विश्वास करती है कि स्पेशल कैटेगरी के मुद्दे पर हम उनके लिए लड़ेंगे। ऐसे में अगर हम अपने पदों से चिपके रहते हैं तो उनके साथ ये धोखा होगा। इसलिए हमने निश्चय किया है कि हम इस्तीफा देकर केंद्रीय सरकार पर दबाव बढ़ाएंगे। टीडीपी के सांसद हमारा मजाक उड़ा रहे हैं लेकिन हमें उनसे सर्टिफिकेट नहीं चाहिए। हम ये लोगों के लिए कर रहे हैं। समाज के हर तबके का हमें समर्थन प्राप्त है।

Latest India News