A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय दोगुना होगा

दिल्ली में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय दोगुना होगा

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने राजधानी में काम करने वाली 22,000 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय दोगुना करने का फैसला लिया गया है।

Manish Sisodia- India TV Hindi Manish Sisodia

नई दिल्ली: दिल्ली में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय अब दोगुना जाएगा। दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने राजधानी में काम करने वाली 22,000 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय दोगुना करने का फैसला लिया गया है। सिसोदिया ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 5,000 रुपये से बढ़ाकर 9,678 रुपये और आंगनबाड़ी सहायिकाओं का मानदेय 2,500 रुपये से बढ़ाकर 4,839 रुपये कर दिया गया है। सिसोदिया ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया।

इसके अलावा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को इंटरनेट खर्च के लिए 500 रुपये अतिरिक्त और आंगनबाड़ी सहायिकाओं को 250 रुपये अतिरिक्त प्रदान किया जाएगा। सिसोदिया ने कहा, "उम्मीद है राजधानी में काम कर रहे 22,000 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं के लिए यह एक सुखद समाचार होगा और छह लाख बच्चों की देखरेख करने वाली ये आंगनबाड़ी कार्यकर्ता इसके बाद और कड़ी मेहनत से काम करेंगी।"

उन्होंने कहा कि उप-राज्यपाल अनिल बैजल की मंजूरी मिलने के बाद इस संदर्भ में एक अधिसूचना जारी की जाएगी। सिसोदिया ने बताया कि सरकारी अधिकारियों द्वारा आंगनबाड़ियों की जांच के दौरान उन्हें कम वेतन मिलने की समस्या सामने आई।

Latest India News