A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Lockdown: कर्नाटक में जंगलों से निकलकर सूनी सड़कों पर घूम रहे हैं जानवर

Lockdown: कर्नाटक में जंगलों से निकलकर सूनी सड़कों पर घूम रहे हैं जानवर

हाथियों, चीतल और सांबर हिरण को सड़कों पर आराम से घूमते हुए देखा गया।

फाइल फोटो- India TV Hindi Image Source : PTI फाइल फोटो

बेंगलुरू: कर्नाटक में जंगलों से जुड़े इलाकों में जानवरों को सड़कों पर आराम से घूमते देखा जा रहा है। कोडागु जिले में शनिवार को हाथियों को सड़कों पर मदमस्त होकर चलते हुए देखा गया। चीतल और सांबर हिरण को भी सड़कों पर आराम से घूमते हुए देखा गया। दरअसल, कोरोना वायरस के कारण लगाए लॉकडाउन की वजह से सड़कों पर सन्नाटा है, जिससे ये जंगली जीव आराम से खुले में घूम रहे हैं।

कर्नाटक के प्रधान मुख्य वन्यजीव संरक्षक संजय मोहन ने शनिवार को बताया, ‘‘जब भी वातावरण शांत होता है तो वन्यजीव हमेशा खुश हो जाते हैं, वे न केवल अपने इलाकों में घूम रहे हैं बल्कि बाहर भी घूम रहे हैं।’’ उन्होंने बताया कि 'मानवीय गतिविधि और व्यस्त सड़कों के कारण वे कभी बाहर नहीं निकल पाते हैं।' हालांकि, अब लॉकडाउन के कारण सड़कें सूनी हैं और ऐसे में जानवर सड़कों पर घूमते दिख रहे हैं।

बता दें कि कर्नाटक में कोरोना वायरस के सात नए मामलों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 214 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को अपनी रिपोर्ट में बताया, ‘‘गत शाम से आज दोपहर तक सात नए लोग संक्रमित पाए गए हैं। अभी तक कोविड-19 के 214 मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें से छह लोगों की मौत हो गई और 37 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।’’

सातों नए मरीज पहले से ही संक्रमित लोगों के संपर्क में आए थे। इनमें से पांच मैसुरु के हैं जो एक दवा कंपनी के कर्मचारी के संपर्क में आए, एक-एक व्यक्ति बेंगलुरु शहर और बिदर का है। राज्यभर में संक्रमण के सबसे अधिक 72 मामले बेंगलुरु से सामने आए हैं। इसके बाद मैसुरु से 47 और दक्षिण कन्नड़ से 12 मामले सामने आए।

वहीं, अगर पूरे देश की बात करें तो फिलहाल हालात इससे भी ज्यादा चिंताजनक हैं। ऐसे में देशभर में लॉकडाउन लागू है, जिसे फिलहाल आगे बढ़ाने पर विचार भी किया जा रहा है। क्योंकि, कोरोना वायरस से बचने का फिलहाल यही एक रास्ता नजर आता है। पूरी दुनिया इसी को अपना रही है।

Latest India News