A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता, पुंछ के जंगलों से हथियारों का जखीरा बरामद

सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता, पुंछ के जंगलों से हथियारों का जखीरा बरामद

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के जंगल से सेना ने हथियारों और गोला-बारूद का एक बड़ा जखीरा बरामद किया है...

<p>(File Pic, PTI)</p>- India TV Hindi (File Pic, PTI)

जम्मू (जम्मू-कश्मीर)। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के जंगल से सेना ने हथियारों और गोला-बारूद का एक बड़ा जखीरा बरामद किया है। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि बरामद हथियारों में 11 आईईडी भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि यह बरामदगी कल रात की गई। अधिकारी ने कहा कि इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के अलावा जंगल से जब्त सामान में पाकिस्तानी करंसी, दो राइफल, तीन पिस्टल, रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) के तीन गोले और चीन निर्मित चार हथगोले शामिल हैं।

गोपीयन सूचना के बाद चलाया गया था तलाशी अभियान

अधिकारी ने बताया कि एक गोपीयन सूचना के बाद चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास के जंगल से यह बरामदगी की गई। अधिकारी ने कहा कि ये हथियार सीमा पार से तस्करी कर यहां लाकर छुपाए गए थे जिससे बाद में आतंकवादी इनका इस्तेमाल कर सकें। उन्होंने कहा कि यह बरामदगी सुरक्षा बलों के लिए बड़ी सफलता है।

11 आईईडी और 20 डेटोनेटर भी हथियारों के इस जखीरे का हिस्सा

अधिकारी ने बताया कि दो एके 56 राइफलों के साथ 26 मैगजीन और 1153 गोलियां थी जबकि तीन पिस्टलों के साथ दो मैगजीन और 63 गोलियां मिली हैं। इसके अलावा एक पीका मैगजीन भी मिली है जिसमें 46 गोलियां थीं। टिफिन बॉक्स में फिट किए गए 11 आईईडी और 20 डेटोनेटर भी हथियारों के इस जखीरे का हिस्सा थे। उन्होंने कहा कि बरामद सामान में 16,500 रूपए मूल्य की पाकिस्तानी करंसी, एक दिशासूचक यंत्र, दो नक्शे, एक खंजर, सात कप्युनिकेशन सेट, एक कूट संकेत तथा कुछ दूसरी चीजें भी शामिल हैं। 

Latest India News