A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान की BAT सीमा पार आकर कर सकती है बड़ा हमला, बीएसएफ ने जताई आशंका

पाकिस्तान की BAT सीमा पार आकर कर सकती है बड़ा हमला, बीएसएफ ने जताई आशंका

बीएसएफ के सूत्रों ने आशंका जाहिर है कि बॉर्डर पर यह मूवमेंट बताती है कि पाकिस्तान की एसएसजी सीमा पार आकर बॉर्डर एक्शन टीम हमले को अंजाम दे सकती है। बता दें कि बॉर्डर एक्शन टीम को भारतीय सीमा में घुसकर बारूदी सुरंग लगाने के लिए भी जाना जाता है ताकि हमारे एरिया में पेट्रोलिंग कर रहे जवान उसके शिकार बन जाएं।

Army, BSF on alert for BAT movements- India TV Hindi पाकिस्तान की BAT सीमा पार आकर कर सकती है बड़ा हमला, बीएसएफ ने जताई आशंका

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की एक रिपोर्ट में बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से BAT के एक्शन की आशंका जताई गई है। भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात बीएसएफ ने गृह मंत्रालय को ये रिपोर्ट भेजी है। रिपोर्ट में सीमा के ताजा हालात का जिक्र किया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि राजौरी सेक्टर के सामने पाकिस्तानी इलाके में एसएसजी की टुकड़ियों की मूवमेंट देखी गई है। बीएसएफ की रिपोर्ट के मुताबिक सीमा सुरक्षा में जुटे जवानों ने एसएसजी की टुकड़ियों को राजौरी सेक्टर के सामने रेकी करते हुए देखा है। इस रिपोर्ट में आने वाले कुछ दिनों में पाकिस्तान की ओर से बॉर्डर एक्शन टीम यानी BAT के हमले की आशंका जताई गई है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि एसएसजी टुकड़ी का नेतृत्व कोई मेजर रैंक का ऑफिसर कर रहा था। वह बॉर्डर से सटे हुए मुजाहिद्दीन बटालियन कैंप में कैंपिंग करते हुए भी देखा गया था। बीएसएफ के सूत्रों ने आशंका जाहिर है कि बॉर्डर पर यह मूवमेंट बताती है कि पाकिस्तान की एसएसजी सीमा पार आकर बॉर्डर एक्शन टीम हमले को अंजाम दे सकती है। बता दें कि बॉर्डर एक्शन टीम को भारतीय सीमा में घुसकर बारूदी सुरंग लगाने के लिए भी जाना जाता है ताकि हमारे एरिया में पेट्रोलिंग कर रहे जवान उसके शिकार बन जाएं।

गृह मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान घाटी में भारी मात्रा में पैसा भेज रहा है। इसके अलावा कश्मीर की आजादी का प्रोपेगंडा चलाने (ब्रॉडकास्ट) के लिए पाकिस्तान बॉर्डर के आसपास के रेडियो ट्रांसमिशन टॉवर को अपग्रेड कर रहा है यानि उनकी क्षमता बढ़ा रहा है। यही नहीं सूत्र के मुताबिक पाकिस्तानी सरकार पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में मीरपुर और मुजफ्फराबाद से होने वाले रेडियाप्रसारण की फ्रीक्वेंसी भी बढ़ा रहा है ताकि वह अपने प्रोपेगंडा युद्ध को घाटी में फैला सके।

इसके अलावा बीएसएफ द्वारा गृह मंत्रालय को सौंपी गई रिपोर्ट में यह बात भी बताई गई है कि पाकिस्तान अपनी अग्रिम चौकियों पर एयर डिफेंस गन की तैनाती भी कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक अपनी अग्रिम चौकियों को और मजबूत करने के मकसद से पाकिस्तान ने जब्बार, पीर, पांजल, डोट्टिलिया, केजी टॉप जैसी जगहों पर ऐसी तोपें तैनात की हैं।

Latest India News