A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लेह पहुंचे सेना प्रमुख जनरल नरवणे का बयान, कहा जवान किसी भी स्थिति से निपटने के लए तैयार

लेह पहुंचे सेना प्रमुख जनरल नरवणे का बयान, कहा जवान किसी भी स्थिति से निपटने के लए तैयार

Army Chief General Manoj Mukund Naravane : सेना प्रमुख जनरल नरवणे का बयान, कहा जवान किसी भी स्थिति से निपटने के लए तैयार

<p><span style="color: #626262; background-color:...- India TV Hindi Image Source : ANI Army Chief General Manoj Mukund Naravane

लेह। भारतीय सेना के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे इस समय लद्दाख के दौरे पर हैं और वहां पर सेना की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पहुंचे हैं। तैयारियों का जायजा लेने के बाद सेना प्रमुख ने कहा है कि लद्दाख में तैयारियों को लेकर उन्होंने वहां मौजूद सेना के अफसरों और JCO के साथ बात की है। सेना प्रमुख ने कहा है कि जवानों का मनोबल बढ़ा हुआ है और वे किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय सेना के अधिकारी और सैनिक पूरी दुनिया में सबसे बेहतर हैं और वे न सिर्फ सेना को गर्व महसूस कराएंगे बल्कि देश को भी गर्व होगा। सेना प्रमुख ने कहा कि पिछले 2-3 महीने से तनाव बढ़ा हुआ है लेकिन हम सैनिक और राजनयिक स्तर पर लगातार चीन के साथ बात कर रहे हैं। सेना प्रमुख ने कहा कि चीन के साथ सैनिक और राजनयिक स्तर की बातचीत जारी है और आगे भी होती रहेगी।

सेना प्रमुख ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि चीन के साथ मतभेद का हल बातचीत से निकाल लेंगे। उन्होंने कहा कि हमें सुनिश्चित करना है कि चीन पहले वाली स्थिति को माने और साथ में हमें अपने हित भी सुरक्षित करने हैं। सेना प्रमुख ने यह भी कहा कि वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर स्थिति कुछ हद तक तनावपूर्ण है और उसी को ध्यान में रखते हुए भारत ने सावधानी के तौर पर सैनिकों की तैनाती बढ़ाई है ताकि देश की सुरक्षा और अखंडता सुरक्षित रह सके।

Latest India News