A
Hindi News भारत राष्ट्रीय LAC पर जारी तनाव के बीच आर्मी कमांडर्स कॉन्फ्रेंस आज से शुरू, लिए जा सकते हैं अहम फैसले

LAC पर जारी तनाव के बीच आर्मी कमांडर्स कॉन्फ्रेंस आज से शुरू, लिए जा सकते हैं अहम फैसले

एलएसी पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच भारतीय सेना के शीर्ष सैन्य कमांडर्स का एक बड़ा सम्मेलन आज से शुरू होने जा रहा है।

Indian Army- India TV Hindi Image Source : INDIA TV/FILE Indian Army

नई दिल्ली: एलएसी पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच भारतीय सेना के शीर्ष सैन्य कमांडर्स का एक बड़ा सम्मेलन आज से शुरू होने जा रहा है। आर्मी कमांडर्स कॉन्फ्रेंस (ACC-20) 26 अक्टूबर से शुरू होकर 29 अक्टूबर तक चलेगा। सेना की तरफ से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई है। भारतीय सेना की योजना और कार्य निष्पादन प्रक्रिया के लिए यह एक बेहद महत्वपूर्ण आयोजन है।

आर्मी कमांडर्स कॉन्फ्रेंस (ACC-20)का आयोजन 26 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक चलेगा। भारतीय सेना की योजना और निष्पादन प्रक्रिया के लिए यह एक महत्वपूर्ण आयोजन है। चीन के साथ पूर्वी लद्दाख में चल रहे सीमा विवाद और संसाधनों के तर्कसंगत वितरण के लिए काफी समय से लंबित सुधारों पर सेना के शीर्ष कमांडर्स की यह बैठक हो रही है।

जानकारी के मुताबिक राष्ट्र के सामने सुरक्षा चुनौतियों की समीक्षा के अलावा सैन्य कमांडर संसाधनों के उपयोग के लिये अलग-अलग आंतरिक समितियों द्वारा विभिन्न सुधारात्मक उपायों को लेकर की गई अनुशंसा पर चर्चा भी करेंगे। इसके साथ ही 13 लाख कर्मियों वाले बल की संचालन क्षमता और बढ़ाने पर भी जोर दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक सम्मेलन की अध्यक्षता सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे करेंगे और सभी शीर्ष सैन्य कमांडर इसमें हिस्सा लेंगे।

Latest India News