Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में घायल जवान की अस्पताल में हुई मौत

जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में घायल जवान की अस्पताल में हुई मौत

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हुए सेना के जवान की अस्पताल में मौत हो गई।

Representational Image | PTI- India TV Hindi Representational Image | PTI

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हुए सेना के जवान की अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि घायल जवान रोहित कुमार यादव की अस्पताल में मौत हो गई। शोपियां के हंदेव इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों से लोहा लेते वक्त यादव बुरी तरह से जख्मी हो गए थे। इस मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए थे। 

प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान यावर अहमद डार, शकील अहमद डार और इश्तियाक भट्ट के तौर पर की गई है। ये तीनों आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे। उन्होंने बताया, ‘पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक यावर डार इलाके में अनेक आतंकवादी हमलों की योजना बनाने तथा उन्हें अंजाम देने तथा नागरिकों पर उत्पीड़न की घटनाओं में लिप्त था। वह पिछले वर्ष जैनपोरा पुलिस गार्ड पर आतंकी हमले में भी शामिल था। इस हमले में 4 पुलिसकर्मी मारे गए थे।’ 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और शोपियां जिले में गुरुवार को हुई 2 मुठभेड़ों में 6 आतंकवादी मारे गए थे और एक आम नागरिक की भी जान चली गई। इन अभियानों में यादव सहित 2 जवान शहीद हो गए। आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों में आतंकियों के खिलाफ सैन्य अभियानों में तेजी आई है। इस दौरान घाटी में बड़ी संख्या में आतंकियों का सफाया हुआ है।

Latest India News