Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय बुरहान ब्रिगेड का The End, वायरल...

बुरहान ब्रिगेड का The End, वायरल फोटो में दिखाई दिए हिजबुल के सभी आतंकी 'ढेर'

मुठभेड़ में लतीफ का मारा जाना और भी महत्वपूर्ण है। लतीफ 2015 में हिजबुल कमांडर बुरहान वानी वायरल हुई ग्रुप फोटो में शामिल था। लतीफ के मारे जाने के बाद आतंकियों की इस ग्रुप फोटो में शामिल सभी दहशतगर्दों को सेना ने ढेर करने में सफलता हासिल की है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 03 May 2019, 13:38:41 IST

जम्‍मू कश्‍मीर के शोपियां में शुक्रवार सुबह हुए एन्‍काउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। सूत्रों के अनुसार शोपियां के इमाम साहिब इलाके के अधखारा में आज हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों के नाम तारिक मौलवी और लतीफ टाइगर बताया जा रहा है। हालांकि आधिकारिक रूप से इस बात की पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन यदि खबर सही है तो यह सेना के लिए बड़ी सफलता है। 

खास तौर में मुठभेड़ में लतीफ का मारा जाना और भी महत्‍वपूर्ण है। लतीफ 2015 में हिजबुल कमांडर बुरहान वानी वायरल हुई ग्रुप फोटो में शामिल था। लतीफ के मारे जाने के बाद आतंकियों की इस ग्रुप फोटो में शामिल सभी दहशतगर्दों को सेना ने ढेर करने में सफलता हासिल की है। इसमें से सिर्फ एक आतंकी तारिक पंडित जीवित है। तारिक को 2016 में सुरक्षा बलों ने जिंदा पकड़ने में कामयाबी हासिल की थी।

बता दें कि सेना ने एक बड़ी कार्रवाई में 2015 में हिजबुल के कमांडर बुरहान वानी को मार गिराया था। यह तस्‍वीर बुरहान वानी की मौत के कुछ दिनों पहले की ही है, जिसमें वह अपने दहशतगर्द साथियों के साथ दिखाई दे रहा है। कश्‍मीर घाटी में यह फोटो तेजी से वायरल हुई थी। इस फोटो की वजह से बुरहान वानी की मौत के बाद जम्‍मू कश्‍मीर के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन देखने को मिले थे। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन