A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर में सेना के शिविर से राइफल के साथ जवान लापता, अलर्ट जारी

कश्मीर में सेना के शिविर से राइफल के साथ जवान लापता, अलर्ट जारी

बताया जा रहा है कि जहूर सेना की यूनिट को चकमा देकर फरार हुआ है और उसे ढूढंने के लिए सेना की ओर से कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि ठोकेर की सर्विस राइफल और तीन मैगजीन भी गायब हैं।

Kashmir-Soldier- India TV Hindi Kashmir-Soldier

श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में सेना के एक शिविर से एक जवान अपनी सर्विस राइफल के साथ लापता हो गया। अधिकारियों ने आज बताया कि दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले का निवासी जहूर अहमद ठोकेर बारामुला के गंटमुल्ला इलाके में स्थित सेना की इकाई से कल रात से फरार है। उन्होंने बताया कि ठोकेर की सर्वसि राइफल और तीन मैगजीन भी गायब हैं। अधिकारियों ने बताया कि अलर्ट जारी कर दिया गया है और सुरक्षाबलों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है क्योंकि यह जवान आतंकवादी संगठनों में शामिल हो सकता है। ये भी पढ़ें: भारत और चीन में बढ़ी तल्खियां, जानिए किसके पास है कितनी ताकत

बताया जा रहा है कि जहूर सेना की यूनिट को चकमा देकर फरार हुआ है और उसे ढूढंने के लिए सेना की ओर से कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि ठोकेर की सर्विस राइफल और तीन मैगजीन भी गायब हैं। सुरक्षाबलों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है क्योंकि यह जवान आतंकवादी संगठनों में शामिल हो सकता है। पुलिस ने उसके ज्ञात ठिकानों और घर पर सुरक्षा बल भेजे हैं और पूरी तत्परता के साथ तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। गौर हो कि पुलवामा आतंकियों का गढ़ माना जाता रहा है और आशंका इस बात की है कि जहूर ठाकोर की आतंकियों से मिलीभगत है।

इससे पहले भी घाटी में जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों के हथियार लेकर फरार होने के मामले सामने आए हैं। मई महीने में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक कॉन्स्टेबल चार रायफल लेकर फरार हो गया था। इस घटना के एक दिन बाद आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन ने दावा किया है कि पुलिस कॉन्स्टेबल उनके संगठन के साथ जुड़ गया है।

ये भी पढ़ें: जानिए कौन है सैयद सलाहुद्दीन, जिसने कश्मीर घाटी को भारतीय बलों की कब्रगाह बनाने की खायी थी कसम
अगर सांप काटे तो क्या करें-क्या न करें, इन बातों का रखें ध्यान...

Latest India News