A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली: CAA के विरोध में भड़की हिंसा, CM ने लगाई LG से गुहार, उपमुख्यमंत्री ने की शांति की अपील

दिल्ली: CAA के विरोध में भड़की हिंसा, CM ने लगाई LG से गुहार, उपमुख्यमंत्री ने की शांति की अपील

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के विरोध प्रदर्शनों के दौरान हिंसा की घटनाओं के मद्देनजर उपराज्यपाल अनिल बैजल और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से व्यवस्था बहाल करने का अनुरोध करते हुए कहा कि किसी को भी माहौल खराब करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए।

<p>दिल्ली के...- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के विरोध प्रदर्शनों के दौरान हिंसा की घटनाओं के मद्देनजर उपराज्यपाल अनिल बैजल और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से व्यवस्था बहाल करने का अनुरोध करते हुए कहा कि किसी को भी माहौल खराब करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। वहीं, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा कि "दिल्ली के कुछ हिस्सों से शांति और सद्भाव के बिगड़ने की खबरें विक्षुब्ध करने वाली हैं। मैं एलजी (उपराज्यपाल- अनिल बैजल) और केंद्रीय गृह मंत्री (अमित शाह) से शांति और सद्भाव को सुनिश्चित करने के लिए कानून व्यवस्था को बहाल कराने का आग्रह करता हूं। किसी को भी माहौल खराब करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए।" बता दें कि दिल्ली पुलिस केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आती है।

एक अन्य ट्वीट में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'पुलिस हेड कॉन्स्टेबल की मौत बेहद दुःखदायी है। वो भी हम सब में से एक थे। कृपया हिंसा त्याग दीजिए। इस से किसी का फ़ायदा नहीं। शांति से ही सभी समस्याओं का हल निकलेगा।' एक और ट्वीट में केजरीवाल ने कहा कि 'मैंने अभी LG साहिब से बात की। उन्होंने भरोसा दिलाया कि और पुलिस फ़ोर्स भेजी जा रही है। किसी के भी द्वारा हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मेरी सभी लोगों से विनती है कि कृपया शांति बनाए रखें। हिंसा से कोई समाधान नहीं निकलेगा।' 

दिल्ली के LG अनिल बैजल ने दिल्ली पुलिस को जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा" दिल्ली पुलिस और सीपी दिल्ली को निर्देश दिया कि यह सुनिश्चित करें कि कानून और व्यवस्था उत्तर पूर्वी दिल्ली में बनी रहे। स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। मैं सभी से शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए संयम बरतने का आग्रह करता हूं।"

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया "सभी दिल्लीवासियों से अपील है कि शांति बनाए रखें। हिंसा में सबका नुक़सान है। हिंसा की आग सबको ऐसा नुक़सान पहुंचाती है, जिसकी भरपाई कभी नहीं हो पाती।" इनके अलावा दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने एक वीडियो ट्वीट करके कहा कि "सभी से हाथ जोड़कर विनती है कि शांति व्यवस्था बनाए रखें।"

बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर झड़प के दौरान एक हेड कॉन्स्टेबल की मौत हो गई जबकि दो DCP घायल हो गए। यहां रविवार से ही कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन और हिंसा की घटनाएं हो रही हैं। जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने कम से कम दो घरों में आग लगा दी, जिससे तनाव और बढ़ गया है। ऐसी स्थिति के बीच अब हालातों को काबू करने के लिए पुलिस ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली की 10 जगहों पर धारा 144 लागू कर दी है। 

Latest India News