A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केजरीवाल ने उत्तराखंड की जनता से किए 4 बड़े वादे, कांग्रेस-BJP को बताया चक्की के दो पाट

केजरीवाल ने उत्तराखंड की जनता से किए 4 बड़े वादे, कांग्रेस-BJP को बताया चक्की के दो पाट

उन्होंने उत्तराखंड की जनता से वादे करते हुए कहा कि दिल्ली की तरह उत्तराखंड में हमारी सरकार बनेगी तो 300 यूनिट तक बिजली हर परिवार को मुफ्त दी जाएगी। 

Arvind Kejriwal promises 300 units free electricity in uttrakhand केजरीवाल ने उत्तराखंड की जनता से क- India TV Hindi Image Source : PTI केजरीवाल ने उत्तराखंड की जनता से किए 4 बड़े वादे, कांग्रेस-BJP को बताया चक्की के दो पाट

देहरादून. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में थे। यहां उन्होंने कांग्रेस और सत्ताधारी बीजेपी पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने उत्तराखंड की जनता से वादे करते हुए कहा कि दिल्ली की तरह उत्तराखंड में हमारी सरकार बनेगी तो 300 यूनिट तक बिजली हर परिवार को मुफ्त दी जाएगी। पुराने बिल माफ किए जाएंगे। कोई पावर कट नहीं लगेगा। उत्तराखंड के किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी।

अरविंद केजरीवाल ने अपने चिर-परिचत अंदाज में भाजपा-कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि भगवान ने उत्तराखंड को सब कुछ दिया। लेकिन उत्तराखंड के नेताओं और पार्टियों ने इसे बर्बाद करने में कोई कमी नहीं छोड़ी। उत्तराखंड में 2 पार्टियां हैं जैसे चक्की के 2 पाटों के बीच दाने पिसते हैं ऐसे ही 2 पार्टियों के बीच उत्तराखंड की जनता 20 साल से पिस रही है।

उन्होंने कहा कि सत्ताधारी पार्टी के पास सीएम नहीं है। 70 साल के इतिहास में पहली बार कोई पार्टी कह रही है कि उसका मुख्यमंत्री बेकार है। विपक्ष के पास नेता नहीं है। वे नेता चुनने के लिए पिछले एक महीने से दिल्ली आ रहे हैं। उत्तराखंडवासियों के विकास के बारे में कौन सोचेगा? क्या इन पार्टियों को उत्तराखंड की जनता की चिंता है? वह परवाह नहीं करते। वे केवल सत्ता के लिए लड़ रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "उत्तराखंड में जो काम 70 साल से नहीं हुए हैं, उन्हें दिल्ली में पूरा कर लिया गया है। उत्तराखंड ने AAP को राज्य में लाने का फैसला किया है। मैं उन्हें विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हम अच्छे स्कूल बनाएंगे और बिजली, पानी, खेती आदि पर काम करेंगे। बिजली के मामले में मैं चार चीजों की गारंटी देता हूं। हमारी सरकार बनने के बाद हम 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे। किसानों को मिलेगी मुफ्त बिजली पुराने बिल माफ होंगे। 24 घंटे बिजली देने में कुछ समय लगेगा, लेकिन हम करेंगे।"

Latest India News