A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ओवैसी ने Tweet कर कहा- पकड़े गए पायलट को भारत को सौंप दे पाकिस्तान

ओवैसी ने Tweet कर कहा- पकड़े गए पायलट को भारत को सौंप दे पाकिस्तान

एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ‘कार्रवाई के दौरान गुम हो गए’ भारतीय पायलट को लेकर बुधवार को चिंता प्रकट की और कहा कि पाकिस्तान को जिनेवा संधि के तहत अपनी जिम्मेदारियों का पालन करना चाहिए।

<p>asaduddin owaisi</p>- India TV Hindi asaduddin owaisi

हैदराबाद: एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ‘कार्रवाई के दौरान गुम हो गए’ भारतीय पायलट को लेकर बुधवार को चिंता प्रकट की और कहा कि पाकिस्तान को जिनेवा संधि के तहत अपनी जिम्मेदारियों का पालन करना चाहिए। ओवैसी ने कानून का हवाला देकर कहा कि पाकिस्तान पकड़े गए पायलट को भारत को सौंप दे।

ओवैसी ने ट्वीट किया,‘‘हमारी प्रार्थना मुश्किल की इस घड़ी में वायुसेना के बहादुर पायलट और उसके परिवार के साथ है।’’ उन्होंने लिखा,‘‘जिनेवा संधि के अनुच्छेद तीन के तहत हर पक्ष को कैदियों के साथ मानवतापूर्ण व्यवहार करना होता है। वर्तमान स्थिति जैसी भी हो, पाकिस्तान को भारतीय वायुसेना के पायलट के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का सम्मान करना चाहिए।’’

विदेश मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान ने भारत के आतंकवाद निरोधक अभियान के जवाब में भारत के सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए अपनी वायुसेना का इस्तेमाल किया है लेकिन उसके प्रयासों को विफल कर दिया गया। परंतु इस दौरान एक भारतीय पायलट लापता हो गया।

एक संक्षिप्त बयान में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने पत्रकार वार्ता में यह भी कहा कि एक भारतीय पायलट को पकड़ लेने के पाकिस्तान के दावे के बारे में चीजों की पुष्टि की जा रही है। कुमार के साथ वायुसेना के उपप्रमुख एयर वाइस मार्शल आर जी के कपूर भी थे।

Latest India News