A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अश्विनी लोहानी बने रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन, अशोक मित्तल ने दिया इस्तीफा

अश्विनी लोहानी बने रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन, अशोक मित्तल ने दिया इस्तीफा

एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन नियुक्त किए गए हैं। लोहानी को अशोक मित्तल की जगह नियुक्त किया गया है। औरैया रेल हादसे के बाद अशोक मित्तल ने रेलवे बोर्ड चेयरमैन के पद से इस्तीफा दे दिया था।

Ashwini lohani- India TV Hindi Ashwini lohani

नई दिल्ली: एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन नियुक्त किए गए हैं। लोहानी को अशोक मित्तल की जगह नियुक्त किया गया है। औरैया रेल हादसे के बाद अशोक मित्तल ने रेलवे बोर्ड चेयरमैन के पद से इस्तीफा दे दिया है। आपको बता दें कि अशोक मित्तल का कार्यकाल 31 जुलाई 2016 को ही खत्म हो रहा था लेकिन केंद्र सरकार ने उनका कार्यकाल दो साल के लिए बढ़ा दिया था। अशोक मित्तल को 31 दिसंबर 2014 को रेलवे बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया गया था। 

अश्विनी लोहानी 1980 बैच के इंडियन रेलवेज सर्विस ऑफ मेकैनिकल इंजीनियर्स से संबद्ध रहे हैं। लोहानी अपनी विशिष्ट कार्यशैली के चलते चर्चित रहे हैं। शिवसेना सांसद द्वारा जब एयर इंडिया के बुजर्ग कर्मचारी के साथ बदसलूकी और मारपीट की गई थी उस वक्त अश्विनी लोहानी पूरी तरह से एयर इंडिया के कर्मचारियों के साथ खड़े रहे। शिवसेना सांसद को सभी विमान कंपनियों ने बैन कर दिया था। बताया जाता है कि ये सारे कदम अश्विनी लोहानी के सख्त रुख के चलते संभव हो पाया था। इससे पहले तिरुपति एयरपोर्ट पर वाएसआर कांग्रेस के सांसद मिथुन रेड्डी ने एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर से मारपीट की थी। इस मामले में भी अश्विनी लोहानी ने कड़ा रुख अपनाया और सांसद के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई। एफआईआर दर्ज होने के बाद सांसद की गिरफ्तारी हुई। 

खतौली और औरैया रेल हादसे के बाद आज सुबह अशोक मित्तल ने रेलवे बोर्ड चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया था। खतौली रेल हादसे में करीब 22 यात्रियों की मौत हो गई थी वहीं औरैया हादसे में भी कई यात्री घायल हो गए। इन हादसों के बाद नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अशोक मित्तल ने अपना इस्तीफा रेल मंत्री सुरेश प्रबु को सौंप दिया।

Latest India News