A
Hindi News भारत राष्ट्रीय असम में बाढ़ से छह लाख से अधिक लोग प्रभावित, दो और लोगों की मौत

असम में बाढ़ से छह लाख से अधिक लोग प्रभावित, दो और लोगों की मौत

असम के 20 जिले बाढ़ की चपेट में आ गये हैं जिससे राज्य में 6.02 लाख लोग प्रभावित हुए हैं एवं दो और व्यक्तियों की जान चली गयी है। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने यह जानकारी दी।

असम में बाढ़ से छह लाख से अधिक लोग प्रभावित, दो और लोगों की मौत- India TV Hindi Image Source : PTI असम में बाढ़ से छह लाख से अधिक लोग प्रभावित, दो और लोगों की मौत

गुवाहाटी: असम के 20 जिले बाढ़ की चपेट में आ गये हैं जिससे राज्य में 6.02 लाख लोग प्रभावित हुए हैं एवं दो और व्यक्तियों की जान चली गयी है। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने यह जानकारी दी। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एक बुलेटिन में बताया कि कोकराझार में एक व्यक्ति की और धुबरी में एक व्यक्ति की मौत हो गयी फलस्वरूप बाढ़ के चलते जान गंवाने वालों की संख्या 66 हो गयी है। 

प्राधिकरण के अनुसार बाढ़ की सबसे अधिक मार धेमाजी जिले पर पड़ी है , उसके बाद बारपेटा और लखीमपुर हैं। बाढ़ से प्रभावित अन्य जिले चराईदेव, विश्वनाथ, बक्सा, नलबारी,चिरांग, बोंगाईगांव, कोकराझार, ग्वालपारा, मोरीगांव, नगांव, गोलाघाट और तिनसुकिया हैं। राज्य में 1,109 गांव जलमग्न हो गये हैं और 46,082 हेक्टेयर क्षेत्र में फसल डूब गयी है। ब्रह्मपुत्र कई स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। 

Latest India News