A
Hindi News भारत राष्ट्रीय असम के नए इलाकों में बाढ़ का पानी घुसा; चार जिलों में 29 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित

असम के नए इलाकों में बाढ़ का पानी घुसा; चार जिलों में 29 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित

असम में बाढ़ का पानी शुक्रवार को नए इलाकों में प्रवेश कर गया, जिससे चार जिलों में 29,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं, जबकि आपदा से जुड़ी घटनाओं में दो और लोगों की जान चली गई।

असम के नए क्षेत्रों में बाढ़ का पानी घुसा; चार जिलों में 29 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित - India TV Hindi Image Source : PTI असम के नए क्षेत्रों में बाढ़ का पानी घुसा; चार जिलों में 29 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित 

गुवाहाटी:असम में बाढ़ का पानी शुक्रवार को नए इलाकों में प्रवेश कर गया, जिससे चार जिलों में 29,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं, जबकि आपदा से जुड़ी घटनाओं में दो और लोगों की जान चली गई। एक आधिकारिक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। पिछले कुछ दिनों से बाढ़ का पानी कम हो रहा है और बृहस्पतिवार को केवल दो जिलों- धेमाजी और बक्सा में 11,000 से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित थे। 

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने अपने बुलेटिन में कहा कि लखीमपुर और विश्वनाथ जिले में भी अब बाढ़ आ चुकी है और आपदा से प्रभावित होने वालों की संख्या बढ़कर 29,603 हो गई। लखीमपुर जिले के नावबोइचा में दो लोगों की जान चली गई और इस साल राज्य भर में बाढ़ और भूस्खलन में मरने वाले लोगों की संख्या 138 हो गई। बाढ़ से संबंधित घटनाओं में 112 लोग मारे गए, जबकि 26 लोगों की मौत भूस्खलन में हो गई। 

एएसडीएमए ने बताया कि लखीमपुर अब सबसे अधिक प्रभावित जिला है, जहां 23,591 लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। धेमाजी में प्रभावित लोगों की संख्या 5,662 है, इसके बाद बक्सा में 300 और विश्वनाथ में 50 लोग इसकी चपेट में हैं। कुल मिलाकर चार जिलों के 56 गांव जलमग्न हैं।

Latest India News