A
Hindi News भारत राष्ट्रीय असम में Coronavirus से पहली मौत, सिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में Covid-19 संक्रमित ने तोड़ा दम

असम में Coronavirus से पहली मौत, सिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में Covid-19 संक्रमित ने तोड़ा दम

कोरोना वायरस से असम में पहली मौत हो गई है। हिमन्त विश्व शर्मा ने बताया कि सिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोविड-19 से पहली मौत हुई है। इससे पहले मंत्री ने इस मरीज की नाजुक स्थिति के बारे में गुरुवार को जानकारी दी थी।

असम में Coronavirus से पहली मौत, सिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में Covid-19 संक्रमित ने तोड़ा दम- India TV Hindi असम में Coronavirus से पहली मौत, सिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में Covid-19 संक्रमित ने तोड़ा दम

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से असम में पहली मौत हो गई है। हिमन्त विश्व शर्मा ने बताया कि सिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोविड-19 से पहली मौत हुई है। इससे पहले मंत्री ने इस मरीज की नाजुक स्थिति के बारे में गुरुवार को जानकारी दी थी। यह 65 वर्षीय बुजुर्ग मरीज हैलाकंदी से था। मंगलावर को कोरोना का टेस्ट के बाद वह पॉजिटिव पाया गया था।

बताया जा रहा है कि इस मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री रही है। इससे पहले वह सऊदी अरब से यात्रा करके वापस लौटा था। फिलहाल राज्य में संक्रमित लोगों का आंकाड़ा 29 तक पहुंच चुका है। इस बीच असम में लॉकडाउन का उल्लंघन करने को लेकर पिछले 1258 लोग गिरफ्तार किये गये और उन पर 21.7 लाख रूपये जुर्माना लगाया गया। 

एक पुलिस विज्ञप्ति के अनुसार लॉकडाउन उल्लंघन की 1,108 की घटनाओं को लेकर दर्ज किये गये 578 मामलों के सिलसिले में यह गिरफ्तारी और जुर्माना लगाया गया। विज्ञप्ति के मुताबिक इस अवधि में 5,871 वाहन और 17 नौकाएं जब्त की गयीं। विज्ञप्ति के अनुसार कोरोना वायरस के बारे में फर्जी खबरे फैलाने को लेकर 31 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया और 58 मामले दर्ज किये गये एवं इस संबंध में सोशल मीडिया के 150 पोस्ट हटा दिये गये। 

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाये गये राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के 15 वें दिन बुधवार को असम में बाजार, कार्यालय एवं अन्य प्रतिष्ठान बंद रहे और सड़कों पर वाहन नजर नहीं आये। हालांकि कई लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर बाहर निकलने जिस पर पुलिस ने कार्रवाई की। 

इस बीच, गुवाहाटी के आर्कबिशप फादर जॉन मूलचेरा ने राजभवन में राज्यपाल जगदीश मुखी से भेंट की और ईसाइयों द्वारा किये गये राहत कार्य से उन्हें अवगत कराया। राज्यपाल ने उनके प्रयासों की सराहना की और उनसे जिलों के उपायुक्तों के साथ तालमेल बनाकर अपनी सेवा जारी रखने की अपील की। 

Latest India News