Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में सर्दी: पांच साल में...

दिल्ली में सर्दी: पांच साल में दिसंबर का सबसे ठंडा दिन, पारा 2.6 डिग्री पर

दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को कड़ाके की सर्दी जारी रही और पारा गिरकर 2.6 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। यह पिछले पांच साल में दिसंबर महीने के दौरान सबसे ठंडा दिन रहा। 

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 29 Dec 2018, 22:09:34 IST

नयी दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को कड़ाके की सर्दी जारी रही और पारा गिरकर 2.6 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। यह पिछले पांच साल में दिसंबर महीने के दौरान सबसे ठंडा दिन रहा। मौसम वैज्ञानिकों का पूर्वानुमान है कि रविवार को न्यूनतम तापमान गिरकर 2 डिग्री सेल्सियस पर आ जायेगा। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत से नीचे रहा। 

अधिकारी ने बताया, ‘‘न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो मौसम के औसत से चार डिग्री नीचे था। यह 2013 के बाद दिसंबर में दर्ज किया गया सबसे कम तापमान है।’’आर्द्रता 60 से 85 प्रतिशत के बीच रही। अधिकारी ने बताया कि इससे पहले 30 दिसंबर 2013 को न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था। 

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली सर्द हवाओं की गिरफ्त में है। गत 27 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था। मौसम का पूर्वानुमान है कि आसमान साफ रहेगा और संभावना रविवार सुबह घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रविवार को भी ठंडी हवाओं का दौर जारी रहेगा। रविवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 2 और 21 डिग्री के आसपास रहेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन