Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय चंडीगढ़ में मौसम की सबसे सर्द...

चंडीगढ़ में मौसम की सबसे सर्द रात, पंजाब-हरियाणा में धुंध के कारण जनजीवन प्रभावित

उत्तर भारत में जारी जबरदस्त ठंड के कारण पंजाब एवं हरियाणा भयंकर सर्दी की चपेट में हैं और राजधानी चंडीगढ़ का कल का तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री नीचे है और यह मौसम की सबसे सर्द रात थी। 

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 27 Dec 2018, 16:34:37 IST

चंडीगढ़: उत्तर भारत में जारी जबरदस्त ठंड के कारण पंजाब एवं हरियाणा भयंकर सर्दी की चपेट में हैं और राजधानी चंडीगढ़ का कल का तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री नीचे है और यह मौसम की सबसे सर्द रात थी। मौसम विभाग ने बताया कि दोनों राज्यों में पंजाब के जालंधर जिले का आदमपुर सबसे सर्द रहा और यहां का तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके बाद अमृतसर रहा जहां तापमान एक डिग्री दर्ज किया गया।
 
विभाग के अनुसार लुधियाना और पटियाला में लोगों को जबरदस्त ठंड का सामना करना पड़ रहा है और यहां का न्यूनतम तापमान क्रमश: दो डिग्री (सामान्य से तीन डिग्री नीचे) और चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार पठानकोट, बठिंडा, हलवारा, फरीदकोट और गुरदासपुर भी भीषण सर्दी की चपेट में है और यहां का न्यूनतम तापमान क्रमश: 2.9 डिग्री सेल्सियस, 2.5 डिग्री सेल्सियस, दो डिग्री सेल्सियस, 3.8 डिग्री सेल्सियस और 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। 

विभाग ने बताया कि हरियाणा में हिसार सबसे अधिक सर्द रहा और यहां का न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस नीचे है। अम्बाला और करनाल में तापमान क्रमश: 4.2 एवं 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। विभाग के अनुसार प्रदेश के रोहतक, नारनौल, सिरसा और भिवानी का तापमान चार से 5.2 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है। घने कोहरे के कारण पंजाब और हरियाणा में कई स्थानों पर जन जीवन प्रभावित हो गया । इनमें अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, आदमपुर, हलवारा, बठिंडा, अम्बाला, हिसार, करनाल और भिवानी शामिल है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन