A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सावन के पहले सोमवार को कीजिए बाबा अमरनाथ के दर्शन, यह रहीं ताजा तस्वीरें

सावन के पहले सोमवार को कीजिए बाबा अमरनाथ के दर्शन, यह रहीं ताजा तस्वीरें

आज से सावन मास शुरू हो रहा है। सावन में भगवान भोले की आराधना की जाती है। सावन के सोमवार का अलग ही महत्व होता है। आज सावन का पहला सोमवार है। ऐसे में हम आपके लिए बाबा अमरनाथ की गुफा की तस्वीरें लेकर आए हैं।

सावन के पहले सोमवार को कीजिए बाबा अमरनाथ के दर्शन- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सावन के पहले सोमवार को कीजिए बाबा अमरनाथ के दर्शन

श्रीनगर/नई दिल्ली: आज से सावन मास शुरू हो रहा है। सावन में भगवान भोले की आराधना की जाती है। सावन के सोमवार का अलग ही महत्व होता है। आज सावन का पहला सोमवार है। ऐसे में हम आपके लिए बाबा अमरनाथ की गुफा की तस्वीरें लेकर आए हैं।

बाबा अमरनाथ, भगवान भोले का ही रूप हैं। यहां बर्फ से शिवलिंग बनता है, जिसके दर्शन करने के लिए लोग लंबी यात्रा तय करते हैं। लेकिन, फिलहाल हम आपको घर बैठे ही बाबा अमरनाथ के दर्शन कराने वाले हैं। वहीं की लेटेस्ट तस्वीरें अभी आप देख रहे हैं।

Image Source : IndiaTVसावन के पहले सोमवार को कीजिए बाबा अमरनाथ के दर्शन

रविवार को जम्मू-कश्मीर के LG जीसी मुर्मू ने बाबा बर्फानी (अमरनाथ) की पूजा की। इस दौरान उनके साथ कुछ अधिकारी और पुजारी रहे। कोरोना वायरस महामारी के कारण इस पूजा में किसी आम श्रद्धालु को शामिल होने की अनुमति नहीं थी। 

Image Source : IndiaTVबाबा अमरनाथ की आरती

रविवार को पहली बार इस पूजा का दूरदर्शन पर प्रसारण किया गया। ऐसे में श्रद्धालुओं ने घर बैठकर बाबा अमरनाथ के दर्शन किए। इसकी कई तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिन्हें आप अभी इस खबर में देख रहे हैं।

Image Source : IndiaTVसावन के पहले सोमवार को कीजिए बाबा अमरनाथ के दर्शन

बता दें कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर आगामी वार्षिक अमरनाथ यात्रा को ‘सीमित तरीके’ से आयोजित करने पर जोर देते हुए जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शनिवार को कहा था कि सड़क मार्ग से 3,880 मीटर ऊंचाई पर स्थित पवित्र गुफा जाने के लिये रोजाना सिर्फ 500 यात्रियों को अनुमति दी जाएगी। 

प्रशासन ने यह भी कहा कि अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर भी केंद्र शासित क्षेत्र में प्रवेश के दौरान की जाने वाली जांच की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) लागू होगी।

Latest India News