Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय स्वामी रामदेव ने इंडिया टीवी से...

स्वामी रामदेव ने इंडिया टीवी से कहा, 'पैसा कमाना मकसद नहीं, लोगों को रोजगार से जोड़ रही है पतंजलि'

स्वामी रामदेव ने कहा पतंजलि का उद्देश्य व्यापार या पैसा कमाना नहीं बल्कि एक मजबूत भारत का निर्माण करना है। इंडिया टीवी से खास बातचीत में स्वामी रामदेव ने पतंजलि के भविष्य की योजना पर बात की

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 16 Jan 2018, 21:42:09 IST

नई दिल्ली: स्वामी रामदेव ने कहा पतंजलि का उद्देश्य व्यापार या पैसा कमाना नहीं बल्कि एक मजबूत भारत का निर्माण करना है। इंडिया टीवी से खास बातचीत में स्वामी रामदेव ने पतंजलि के भविष्य की योजना पर बात की और कहा कि हम योग धर्म को निभाते हुए एक मजबूत भारत के निर्माण के लिए काम कर रहे हैं और पतंजलि लोगों के बीच योग और स्वदेशी वस्तुओँ को पहुंचाने का एक माध्यम है। इससे जो भी लाभ प्राप्त होता है वह देश के हित में खर्च भी होता है। 

उन्होंने कहा कि विदेशी कंपनियों ने भारत का कभी भला नहीं किया। विदेशी कंपनियां हमारे देश को लूट रही थीं। भारत की जनता ने इस चीज को महसूस किया और स्वदेशी आंदोलन के साथ हो लिए। पतंजलि अबतक एक लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार से जोड़ चुकी है। जल्द ही हम 5 लाख लोगों को रोजगार देने वाले हैं। स्वामी रामदेव ने कहा कि जल्द ही पतंजलि ब्रांड वस्त्र उद्योग में भी प्रवेश करनेवाली है। 3 से 5 साल में पतंजलि ब्रांड करीब 1 लाख करोड़ का हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अबतक पतंजलि ने 11 हजार करोड़ रुपये की चैरिटी की है। 

पतंजलि की भविष्य की योजनाओं का उल्लेख करते हुए स्वामी रामदेव ने कहा कि जल्द ही हम एनसीआर में दुनिया का सबसे बड़ा स्कूल खोलने वाले हैं। हम पतंजलि को एक नन प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन के तौर पर स्थापित करने जा रहे हैं। 

वहीं पीएम मोदी के सवाल पर स्वामी रामदेव ने कहा कि हाल के ग्लोबल सर्वे में यह बात सामने आई है कि पीएम मोदी विश्व नेताओं में सर्वाधिक लोकप्रिय हैं। वहीं राजनीति से दूरी के सवाल पर स्वामी रामदेव ने कहा कि मैं पीएम मोदी पर भरोसा करता हूं इसलिए हमने राजनीति से दूरी बना ली।

आपको बता दें कि योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद के प्रोडक्‍ट अब ऑनलाइन उपलब्‍ध होंगे। इसके लिए पतंजलि ने फ्लिपकार्ट, अमेजन, ग्रोफर्स, 1एमजी, शॉपक्‍लूज, बिग बास्‍केट सहित कई दिग्‍गत ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ समझौता किया है। इसके जरिए पतंजलि अपने स्‍वदेशी रेंज वाले एफएमसीजी प्रोडक्‍ट्स को ऑनलाइन बेचेगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन