A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अमित शाह से मुलाकात करेंगे बदरुद्दीन अजमल, असम-मिजोरम के मुद्दे पर करेंगे बात

अमित शाह से मुलाकात करेंगे बदरुद्दीन अजमल, असम-मिजोरम के मुद्दे पर करेंगे बात

बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि असम और मिजोरम का मुद्दा जल्द से जल्द हल होना चाहिए और वे इसके बारे में प्रधानमंत्री मोदी को भी लिखेंगे।

<p>बदरुद्दीन अजमल ने...- India TV Hindi Image Source : PTI बदरुद्दीन अजमल ने कहा है कि वे गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात करेंगे

नई दिल्ली। आल इंडिया युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंड (AIUDF) के नेता और असम से सांसद बदरुद्दीन अजमल ने कहा है कि वे असम और मिजोरम के मुद्दे पर रविवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने जा रहे हैं।  बदरुद्दीन ने कहा कि असम के सभी पड़ोसी राज्यों ने असम की जमीन पर कब्जा किया हुआ है। उन्होंने कहा कि असम और मिजोरम का मुद्दा जल्द से जल्द हल होना चाहिए और वे इसके बारे में प्रधानमंत्री मोदी को भी लिखेंगे।

इस बीच असम सरकार में मंत्री अशोक सिंघल और परिमल सुक्लाबैद्य ने शनिवार को कछार जिले के लैलापुर स्थित मिजोरम से लगती सीमा का दौरा किया और स्थानीय लोगों से मिजोरम की आर्थिक नाकेबंदी खत्म कर वाहनों को पड़ोसी राज्य में जाने देने का आग्रह किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

वहीं, जब मंत्री ट्रक संघ के सदस्यों से चर्चा कर रहे थे तभी नाराज जनता ने वहां पथराव शुरू कर दिया और वहां फंसे दो ट्रकों को क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही कछार की पुलिस अधीक्षक रमणदीप कौर सहित बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में लाया। 

उल्लेखनीय है कि 26 जुलाई को सीमा पर हुई झड़प में असम पुलिस के छह कर्मियों सहित सात लोगों की मौत होने के बाद स्थानीय लोगों और कुछ संगठनों ने मिजोरम की ‘अनाधिकारिक रूप से आर्थिक नाकेबंदी’ कर दी है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिश्व सरमा ने दोनों मंत्रियों को मिजोरम से लगती लैलापुर पुलिस चौकी जाने और स्थानीय लोगों को आवश्यक सामग्री पड़ोसी राज्य में जाने देने के लिए मनाने का निर्देश दिया है। 

मंत्री के साथ कछार जिले के उपायुक्त कीर्ति जल्ली, पुलिस अधीक्षक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने स्थानीय लोगों से बातचीत की और उनसे आर्थिक नाकेबंदी हटाने का आह्वान किया ताकि अंतर राज्यीय सीमा पर शांति और सौहार्द्र के महौल को बहाल किया जा सके। कछार जिले के प्रभारी मंत्री सिंघल ने ट्वीट किया,‘‘लैलापुर सिविल पोस्ट पर मंत्री परिमल सुक्लाबैद्य के साथ नागरिक समाज के प्रतिनिधियों से मुलाकात की।

Latest India News