A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 3 वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म मामला, आरंभिक जांच में आरोपी के वयस्क होने के सबूत

3 वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म मामला, आरंभिक जांच में आरोपी के वयस्क होने के सबूत

जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले में तीन वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी की आरंभिक चिकित्सकीय जांच में पता चला है कि वह नाबालिग नहीं है

Bandipora Rape case accused is likely a Adult says police- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Bandipora Rape case accused is likely a Adult says police

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले में तीन वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी की आरंभिक चिकित्सकीय जांच में पता चला है कि वह नाबालिग नहीं है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया, ‘‘ हम आरोपी को नाबालिग नहीं, वयस्क मानकर कार्रवाई कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी की शुरूआती चिकित्सकीय जांच से पता चला है कि वह वयस्क है। 

अधिकारी ने बताया, ‘‘डॉक्टरों की राय के मुताबिक, उसकी उम्र 20 साल के आसपास है।’’ उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपी के लिए जन्म प्रमाणपत्र जारी करने वाले एक स्कूल के प्रधानाचार्य को भी हिरासत में लिया है। इसमें आरोपी की जन्मतिथि 23 जुलाई 2009 है। अधिकारी ने कहा, ‘‘प्रधानाचार्य हिरासत में है और उससे पूछताछ की जा रही है।’’ उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और मामले को तार्किक अंजाम तक पहुंचाया जाएगा। 

बहरहाल, संभागीय आयुक्त (कश्मीर) बशीर अहमद खान ने कहा कि त्वरित आधार पर घटना की जांच की जा रही है और जल्द ही यह पूरी होगी। खान ने कहा कि मामले में इंसाफ होगा और दोषी को कानून के मुताबिक कड़ी सजा दिलवायी जाएगी। उन्होंने लोगों से शांति, भाईचारा और कानून-व्यवस्था बनाए रखने को कहा है। 

Latest India News