A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बांदीपुरा: मुठभेड़ में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लखवी के भतीजे सहित छह आतंकवादी ढेर

बांदीपुरा: मुठभेड़ में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लखवी के भतीजे सहित छह आतंकवादी ढेर

उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले में सुरक्षाबलों ने आज एक मुठभेड़ में मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड जकी उर रहमान लखवी के भतीजे सहित लश्कर ए तैयबा के छह पाकिस्तानी आतंकवादियों को ढेर कर दिया।

Bandipora Six militants including the nephew of Mastermind...- India TV Hindi Bandipora Six militants including the nephew of Mastermind Lakhvi of Mumbai attack killed in encounter

श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले में सुरक्षाबलों ने आज एक मुठभेड़ में मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड जकी उर रहमान लखवी के भतीजे सहित लश्कर ए तैयबा के छह पाकिस्तानी आतंकवादियों को ढेर कर दिया। इस दौरान वायुसेना का एक गरुड़ कमांडो शहीद हो गया। जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक एसपी वैद ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में लखवी के भतीजे के अलावा लश्कर ए तैयबा के दो कमांडर भी शामिल हैं। (भारत की मानुषी छिल्लर बनीं मिस वर्ल्ड, 17 साल बाद किसी भारतीय सुंदरी के सिर सजा यह ताज )

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने जिले के हाजिन इलाके के चंदरगीर गांव में घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

वैद ने कहा, ‘‘बांदीपुरा मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के छह आतंकवादी मार गिराए गए हैं।’’उन्होंने बताया कि मारे गए सभी छह आतंकवादी पाकिस्तानी थे। वैद ने टि्वटर पर लिखा कि मारे गए आतंकवादियों में से एक का नाम ओवैद है जो जाकिर रहमान माकी का बेटा और जकी उर रहमान लखवी का भतीजा था।

Latest India News