A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बेंगलुरु के निजी अस्पताल को कोविड-19 मरीजों की प्लाज्मा थैरेपी की अनुमति

बेंगलुरु के निजी अस्पताल को कोविड-19 मरीजों की प्लाज्मा थैरेपी की अनुमति

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने शहर के एक निजी अस्पताल को कोविड-19 मरीजों पर प्लाज्मा थैरेपी का इस्तेमाल कर क्लीनिकल ट्रायल करने के लिये हरी झंडी दे दी है।

बेंगलुरु के निजी अस्पताल को कोविड-19 मरीजों की प्लाज्मा थैरेपी की अनुमति- India TV Hindi Image Source : PTI बेंगलुरु के निजी अस्पताल को कोविड-19 मरीजों की प्लाज्मा थैरेपी की अनुमति

बेंगलुरु: भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने शहर के एक निजी अस्पताल को कोविड-19 मरीजों पर प्लाज्मा थैरेपी का इस्तेमाल कर क्लीनिकल ट्रायल करने के लिये हरी झंडी दे दी है। भारत के औषधि महानियंत्रक डॉ वी जी सोमानी ने एचसीजी बेंगलुरू इंस्टीट्यूट ऑफ ऑन्कोलॉजी स्पेशियलिटी सेंटर को पत्र लिख कर इसकी जानकारी दी है। नये औषधि एवं क्लीनिकल ट्रायल नियमावली 2019 के प्रावधानों के तहत यह अनुमति सोमवार को प्रदान की गयी।

इस पत्र को अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुये ​चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ के सुधाकर ने लिखा, '‘प्लाज्मा थैरेपी कोविड-19 के रोगियों के इलाज में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है, और मुझे यह सूचित करते हुए खुशी हो रही है कि आईसीएमआर ने हमारे अनुरोध पर सहमति जतायी है और प्लाज्मा इलाज की अनुमति यहां के एक संस्थान को दे दी है।'’

यह जानकारी साझा करते हुये सुधाकर ने इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को टैग किया है।

Latest India News