A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बेंगलुरु सीरियल बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी शोएब गिरफ्तार, 12 साल बाद हत्थे चढ़ा

बेंगलुरु सीरियल बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी शोएब गिरफ्तार, 12 साल बाद हत्थे चढ़ा

बेंगलुरू पुलिस की ATS ने साल 2008 में हुए बेंगलुरु बम धमाके के एक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बेंगलुरु सीरियल बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी शोएब गिरफ्तार, 12 साल बाद मिली पुलिस को कामयाबी- India TV Hindi बेंगलुरु सीरियल बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी शोएब गिरफ्तार, 12 साल बाद मिली पुलिस को कामयाबी

नई दिल्ली: बेंगलुरू पुलिस की ATS ने साल 2008 में हुए बेंगलुरु बम धमाके के एक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बेंगलुरू पुलिस को सीरियल बम ब्लास्ट के 12 साल बाद यह कामयाबी मिली है। पुलिस के मुताबिक, शोएब नाम के इस शख्स को सोमवार को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वो केरल के तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर लैंड हुआ।

2008 में बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम सहित 10 जगहों पर सीरियल ब्लास्ट हुए थे, जिसमें एक महिला की मौत हुई थी और कई लोग घायल हुए थे। इस मामले में 32 आरोपियों की पहचान की गई थी, जिनमें से 22 गिरफ्तार कर लिए गए थे। फिलहाल, शोएब की गिरफ्तारी के साथ ही मामले में कुल गिरफ्तार किए गए आरोपियों की संख्या 23 हो गई है।

पुलिस का कहना है कि बेंगलुरु सीरियल ब्लास्ट में शोएब का रोल बहुत अहम है। पुलिस आरोपी शख्स को रिमांड में लेकर इस बात की भी पड़ताल करेगी कि क्या वो अहमदाबाद और जयपुर सीरियल ब्लास्ट में भी शामिल था या नहीं।

शोएब पर 2008 में बेंगलुरु में हुए सीरियल ब्लास्ट की प्लानिंग के साथ-साथ आतंकियों को असलहा, बारूद और रहने का ठिकाना मुहैय्या कराने का आरोप है। इसके साथ ही उसपर आतंकियों की भगाने में मदद करने करने का भी आरोप है।

गौरतलब है कि 25 जुलाई 2008 की दोपहर डेढ़ बजे बेंगलुरु में पहला धमाका हुआ था। इसके बाद शहर के अलग-अलग हिस्सों में छह बम धमाके हुए। उस दिन कुल 7 धमाके हुए थे। आठवां धमाके होने से पहले ही उसे रोक दिया गया था। उस दिन कोरमंगला में एक ज़िंदा बम निष्क्रिय किया गया था।यह धमाके  रिमोट डिवाइस से किए गए थे।

यह मामला 12 साल पुराना है और शोएब तभी से पुलिस को लगातार चकमा दे रहा था। वह विदेश भाग गया था और अब जब वह भारत में घुसने की कोशिश कर रहा था, तभी उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Latest India News