A
Hindi News भारत राष्ट्रीय क्या CAB पारित होने की वजह से बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने रद्द की अपनी भारत यात्रा?

क्या CAB पारित होने की वजह से बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने रद्द की अपनी भारत यात्रा?

बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन ने अपनी भारत यात्रा रद्द कर दी है। सूत्रों की मानें तो बांग्लादेश के विदेश मंत्री की यात्रा नागरिकता संशोधन विधेयक के पारित होने से उत्पन्न स्थिति के चलते रद्द हुई है।

Citizenship Amendment Bill- India TV Hindi Image Source : PTI Protest against Citizenship Amendment Bill, 2019 at Jantar Mantar in New Delhi.

नई दिल्ली। बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन ने अपनी भारत यात्रा रद्द कर दी है। सूत्रों की मानें तो बांग्लादेश के विदेश मंत्री की यात्रा नागरिकता संशोधन विधेयक के पारित होने से उत्पन्न स्थिति के चलते रद्द हुई है। उन्हें दो दिवसीय यात्रा पर आज भारत पहुंचना था।

हालांकि ढाका में जारी एक बयान में मोमेन ने कहा कि उन्हें अपनी व्यस्तताओं के चलते भारत की यात्रा रद्द करनी पड़ी । उन्होंने कहा ,‘‘मुझे भारत का दौरा रद्द करना पड़ा क्योंकि मुझे ‘बुद्धिजीवी दिवस’ और ‘विजय दिवस’ में भाग लेना है। इसके अलावा हमारे राज्य मंत्री मैड्रिड में है और विदेश सचिव हेग में है।’’ बांग्लादेश सरकार ने एक बयान में कहा कि देश में ‘व्यस्तताओं’ के कारण विदेश मंत्री को भारत दौरा रद्द करना पड़ा ।

इससे पहले गुरुवार सुबह बांग्लादेश के विदेश मंत्री का बयान सामने आया था। उन्होंने कहा, “बहुत कम देश ऐसे हैं जहां सांप्रदायिक सौहार्द बांग्लादेश की तरह अच्छा है। अगर गृह मंत्री अमित शाह कुछ महीनों के लिए बांग्लादेश में रहे, तो उन्हें हमारे देश में अनुकरणीय सांप्रदायिक सद्भाव दिखाई देगा।”

उन्होंने आगे कहा कि उनके देश में कई समस्याएं हैं। उन्हें उनसे लड़ने दीजिए। जोकि हमें परेशान नहीं करतीं। एक मित्र दोस्त के नाते, हम उम्मीद करते हैं कि भारत ऐसा कोई काम नहीं करेगा, जो हमारी दोस्ती के रिश्ते को प्रभावित करेगा।

 

Latest India News