A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शुक्रवार से 4 दिन तक बंद रहेंगे बैंक, पहले ही निपटा लें जरूरी काम

शुक्रवार से 4 दिन तक बंद रहेंगे बैंक, पहले ही निपटा लें जरूरी काम

अगर आपको बैंक में लेनदेन और जरूरी काम निपटाने है तो शुक्रवार से पहले ही निपटा ले क्योंकि शुक्रवार से लेकर सोमवार तक बैंकों में किसी तरह का कोई काम नहीं होगा।

bank close- India TV Hindi bank close

नई दिल्ली: अगर आपको बैंक में लेनदेन और जरूरी काम निपटाने है तो शुक्रवार से पहले ही निपटा ले क्योंकि शुक्रवार से लेकर सोमवार तक बैंकों में किसी तरह का कोई काम नहीं होगा। बैंक सीधे 3 अक्टूबर को यानी मंगलवार को खुलेंगे।

बता दें कि 29 सितंबर शुक्रवार को महानवमी है, जिसके चलते ज्यादातर बैंक बंद रहेंगे। 30 सितंबर शनिवार को विजयादशमी की वजह से सरकारी अवकाश रहेगा। 1 अक्टूबर को रविवार है और 2 अक्टूबर को गांधी जयंति के उपलक्ष्य में छुट्टी रहेगी। इन छुट्टियों की वजह से बैंकों में किसी प्रकार का कोई लेनदेन नहीं होगा।

वहीं, इसका असर ऑनलाइन बैंकिंग पर भी सीधा पड़ेगा। महीने की शुरुआत में एटीएम में भी कैश सप्लाई पर असर पड़ेगा, क्योंकि बैंकों के करेंसी चेस्ट भी बंद रहेंगे। ऐसे में बेहतर होगा कि जरूरी कामों के लिए कैश अपने पास रखा जाए।

4 दिन अवकाश के बाद बैंक मंगलवार को खुलेंगे। वैसे बैंकों का दावा है कि गुरुवार देर शाम तक सभी एटीएम को फुल कर दिया जायेगा, लेकिन लगातार चार दिन बैंक बंद होने के कारण एटीएम से अधिक निकासी होगी और इसका असर आम लोगों पर पड़ेगा।

Latest India News