A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली: बवाना की पटाखा फैक्ट्री का मालिक हुआ गिरफ्तार, आग लगने से हुई थी 17 की मौत

दिल्ली: बवाना की पटाखा फैक्ट्री का मालिक हुआ गिरफ्तार, आग लगने से हुई थी 17 की मौत

शनिवार को इस गोदाम में लगी भीषण आग में जलकर 17 लोगों की मौत हो गई थी...

Bawana Fire | PTI Photo- India TV Hindi Bawana Fire | PTI Photo

नई दिल्ली: पुलिस ने दिल्ली के बवाना में पटाखा भंडारण इकाई के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार को इस फैक्ट्री में लगी भीषण आग में जलकर 17 लोगों की मौत हो गई थी। रोहिणी के पुलिस उपायुक्त (DCP) रजनीश गुप्ता ने बताया कि फैक्ट्री के संचालक मनोज जैन को गिरफ्तार किया गया है। जांच में पता चला कि यह फैक्ट्री स्टेज शो और होली समारोह में इस्तेमाल होने वाले पटाखों की थी। उन्होंने कहा कि मौके से मिले पटाखों के पैकेट से भी ऐसे ही संकेत मिलते हैं। 

DCP ने कहा कि जैन ने एक जनवरी से फैक्ट्री किराए पर ली थी। उन्होंने कहा कि हादसे में मारे गए 7 लोगों की पहचान बेबी देवी (40), अफसाना (35), सोनम (23), रीता (18), नदीन (55), राखो (65) और धर्मा देवी (45) के तौर पर हुई है। आग दो मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित भंडारण इकाई से शुरू हुई और पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में मारे गए 17 लोगों में से 10 महिलाएं हैं। घटना में एक पुरुष और एक महिला घायल भी हुए हैं।

पुलिस ने कहा कि इस संबंध में गैर इरादतन हत्या और आग व ज्वलनशील पदार्थ के संदर्भ में लापरवाही से जुड़ी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इन धाराओं के तहत अधिकतम 10 साल तक की सजा का प्रावधान है। जैन को शनिवार को पकड़ा गया और उससे पूछताछ की गई। जैन के दूसरे साझेदार की पहचान ललित गोयल के तौर पर हुई है। घायल मजदूर में से एक ने पुलिस को बताया कि पटाखे बाहर से लाए जाते थे और यहां सिर्फ उनकी पैकिंग की जाती थी।

Latest India News