A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Exclusive: पाकिस्तान को क्रिकेट वर्ल्ड कप से बाहर कराने के मूड में भारत, BCCI ने ICC को भेजा ईमेल

Exclusive: पाकिस्तान को क्रिकेट वर्ल्ड कप से बाहर कराने के मूड में भारत, BCCI ने ICC को भेजा ईमेल

भारत ने कूटनीति के साथ-साथ खेल के मैदान में भी पाकिस्तान को अलग-थलग करने की कोशिशें तेज कर दी हैं।

<p>BCCI</p>- India TV Hindi Image Source : PTI BCCI

नई दिल्ली: पुलवामा हमले के बाद भारत की जवाबी कार्रवाई का एक हिस्सा क्रिकेट से पाकिस्तान को अलग करना भी हो सकता है। भारत कूटनीति के साथ-साथ खेल के मैदान में भी पाकिस्तान को अलग-थलग करने की कोशिश में है। भारत की कोशिश है कि तीन महीने बाद शुरू होने वाले क्रिकेट के वर्ल्ड कप से पाकिस्तान को बाहर कर दिया जाए। BCCI ने ICC को एक मेल भेजकर कहा है कि पाकिस्तान का नाम वर्ल्डकप खेलने वाले देशों की लिस्ट से काट दिया जाए। 

भारत की पूरी कोशिश है कि 30 मई से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हिस्सा लेने से रोका जाए। क्योंकि, पाकिस्तान आतंकवाद को पनाह देता है और प्रमोट करता है। अब तक तो ये बात कही जा रही थी कि 27 फरवरी को होने वाली ICC की मीटिंग में BCCI वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच न खेलने का प्रस्ताव रखेगी। लेकिन, अब BCCI ने इस प्रस्ताव का मेल ICC को भेज दिया है।

प्रस्ताव वाले मेल में साफ-साफ लिखा है कि आतंकवाद के मुद्दे पर समझौता नहीं हो सकता है। इसलिए BCCI का आग्रह है कि पाकिस्तान को वर्ल्डकप से बाहर किया जाए। वर्ल्ड कप शुरू होने में 100 दिन का वक्त बचा है। तय कलेंडर के मुताबिक 16 जून को मेनचेस्टर में भारत और पाकिस्तान का मैच होना है। लेकिन, पुलवामा हमले के बाद  हिन्दुस्तान में जिस तरह का माहौल है, लोग पाकिस्तान को लेकर जितने गुस्से में हैं, उसके बाद पाकिस्तान के साथ कोई मैच खेलना लोगों की नाराजगी को और बढ़ाएगा।

Latest India News