A
Hindi News भारत राष्ट्रीय संघ मुख्यालय में प्रणब मुखर्जी के जाने के विरोध में मुखर हो रही हैं आवाजें, अब बंगाल कांग्रेस प्रमुख ने जताई हैरानी

संघ मुख्यालय में प्रणब मुखर्जी के जाने के विरोध में मुखर हो रही हैं आवाजें, अब बंगाल कांग्रेस प्रमुख ने जताई हैरानी

नागपुर में आरएसएस के कार्यक्रम में शामिल होने के प्रणब मुखर्जी के फैसले को सुनकर मैं हैरान हूं। अन्य कांग्रेस नेताओं की तरह मुझे भी यह जानकार ताज्जुब हुआ।

<p><span style="color: #333333; font-family: sans-serif,...- India TV Hindi Image Source : PTI पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी।

कोलकाता: पश्विम बंगाल कांग्रेस के प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने आरएसएस के कार्यक्रम में शिरकत करने के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के फैसले पर हैरानी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वह इस निर्णय को भगवा संगठन के खिलाफ मुखर्जी की पिछली टिप्पणियों से नहीं जोड़ पा रहे हैं। चौधरी ने कहा , ‘‘मेरा सवाल है कि क्या उन्हें (मुखर्जी को) लगता है कि आरएसएस के खिलाफ उनके पूर्व के बयान गलत थे ... हमें आज भी याद है कि वरिष्ठ नेता के रूप में प्रणब मुखर्जी ने किस तरह से आरएसएस की आलोचना करते हुए उसे सांप्रदायिक और विभाजनकारी संगठन बताया था।’’ 

मुखर्जी को सात जून को नागपुर में संगठन के मुख्यालय में आयोजित होने वाले आरएसएस कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण शिविर (संघ शिक्षा वर्ग) के समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है। आएसएस के एक पदाधिकारी के मुताबिक पूर्व राष्ट्र्रपति ने संघ के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। चौधरी ने कहा , ‘‘ नागपुर में आरएसएस के कार्यक्रम में शामिल होने के प्रणब मुखर्जी के फैसले को सुनकर मैं हैरान हूं। अन्य कांग्रेस नेताओं की तरह मुझे भी यह जानकार ताज्जुब हुआ। ’’ उन्होंने कहा कि हालांकि मुखर्जी ना तो अब राष्ट्रपति हैं और ना ही कांग्रेस नेता। ऐसे में वह किसी तरह का निर्णय करने के लिए स्वतंत्र हैं। 

Latest India News