A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बेंगलुरु दंगे के पीछे गांजा गैंग तो नहीं? सामने आया नया वीडियो

बेंगलुरु दंगे के पीछे गांजा गैंग तो नहीं? सामने आया नया वीडियो

दंगे के दौरान जिन तीन लोगों की मौत हुई, उनमें से एक शख्स की जेब से गांजे का पैकेट मिला। जिसके बाद पुलिस दंगे के पीछे नशेड़ियों के जरिए स्पॉन्सर्ड एंगल भी तलाश रही है।

बेंगलुरु. बेंगलुरु में हुआ दंगा किसने करवाया था, कौन इस दंगे का मास्टरमाइंड है, सभी ये जानना चाहते हैं। इन सवालों के बीच एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसने चौंका दिया है। इस वीडियो में इस वीडियो में एक स्कूटर सवार लड़का अपनी जेब से एक सफेद पैकेट निकालता है। सामने खड़े दोनों लड़के, जिनमें से एक टोपी और शॉर्ट्स में है, वो इस पैकेट को अपने पास रख लेता है। पुलिस ने इस वीडियो को जांच का हिस्सा बनाया है। पुलिस को लगता है या तो ये पैसों का पैकेट है या फिर ड्रग्स या किसी दूसरे नशे का पैकेट।

पुलिस की इस थ्योरी के पीछे एक फैक्ट और है। दरअसल दंगे के दौरान जिन तीन लोगों की मौत हुई, उनमें से एक शख्स की जेब से गांजे का पैकेट मिला। जिसके बाद पुलिस दंगे के पीछे नशेड़ियों के जरिए स्पॉन्सर्ड एंगल भी तलाश रही है। पुलिस इंवेस्टिगेट कर रही है कि कहीं कुछ लोगों को नशीले पदार्थ का लालच देकर इस दंगे को तो नहीं करवाया गया।

इस केस के पीछे ड्रग्स और नशे का एंगल इसलिए भी हो सकता है, क्योंकि जिन दो इलाकों डीजे हल्ली और केजी हल्ली में दंगा भड़का उन इलाकों में पहले से ही नशे के कोडवर्ड का इस्तेमाल होता रहा है, और ये बेंगलुरु में नशे का एक बड़ा गढ़ है। ड्रग्स की दुनिया में केजी हल्ली और डीजे हल्ली को ''मुंबई'' कहा जाता है, मतलब ये कि जहां नशे को बांटा जाना होता है। जबकि इन्हीं इलाकों से कुछ दूर पादरायणपुरा इलाका जहां अप्रैल महीने में भी दंगा हुआ था वहां ड्रग्स का मेन सोर्स रहता है। जिसे नशा वर्ल्ड में ''गोवा'' नाम दिया गया है, मतलब ये कि जहां से नशे की खेप निकलती है।

बेंगलुरु दंगे में अबतक हो चुकी हैं 9 FIR
बेंगलुरु दंगे में अब तक कुल 9 FIR दर्ज हो चुकी हैं। जिसमें से पुलिस ने SDPI के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस और भी तफ्तीश कर रही है। PSI राघवेन्द्र की FIR के अनुसार, दंगाई पुलिसवालों को भी जान से मारने के इरादे से ही आए थे। इससे शक़ उठता है कि ये सिर्फ धार्मिक भावनाओं के आहत होने का मामला नहीं है। इंडिया टीवी को मिली जानकारी के अनुसार, केजी हल्ली पुलिस स्टेशन की FIR में 16 नाम हैं। 

FIR में कांग्रेस पार्षद के पति का नाम
KG हल्ली पुलिस स्टेशन में दर्ज FIR में A7 नंबर पर एक आरोपी का नाम बड़ा चौंकाने वाला है। ये नाम है कलीम नाम के शख्स का। इंडिया टीवी ब्यूरो चीफ राघवेंद्र के मुताबिक कलीम कोई और नहीं कांग्रेस की नागवारा इलाके से पार्षद इरशाद बेगम का पति है। क़लीम कल पूर्व होम मिनिस्टर KJ जॉर्ज के साथ भी आया था। लेकिन आरोपी होने के बावजदू अभी तक अरेस्ट नहीं किया जा सका है। ये नाम सामने आने के बाद इस दंगे के पीछे पॉलिटिकल राइवलरी के एंगल को भी पुलिस नकार नहीं रही है।

Latest India News