A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IRCTC ने दिया सुनहरा मौका, स्पेशल ट्रेन की जल्द करें बुकिंग, आखिरी तारीख नजदीक

IRCTC ने दिया सुनहरा मौका, स्पेशल ट्रेन की जल्द करें बुकिंग, आखिरी तारीख नजदीक

भारतीय रेलवे तेजी से दौबारा ट्रेनों का संचालन शुरु कर रही है। ऐसे में अगर आप स्पेशल ट्रेनों के जरिए भारत दर्शन की इच्छा रखते है तो यह ख़बर आपके लिए है। आईआरसीटीसी यात्रियों के लिए 2 पैकेज लेकर आया है।

IRCTC ने दिया सुनहरा मौका, स्पेशल ट्रेन की जल्द करें बुकिंग, आखिरी तारीख नजदीक- India TV Hindi Image Source : FILE IRCTC ने दिया सुनहरा मौका, स्पेशल ट्रेन की जल्द करें बुकिंग, आखिरी तारीख नजदीक

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे तेजी से दौबारा ट्रेनों का संचालन शुरु कर रही है। ऐसे में अगर आप स्पेशल ट्रेनों के जरिए भारत दर्शन की इच्छा रखते है तो यह ख़बर आपके लिए है। आईआरसीटीसी यात्रियों के लिए 2 पैकेज लेकर आया है। पहले पैकेज में आप दक्षिण भारत का दर्शन कर सकते है और दूसरे में ज्योर्तिलिंगों के दर्शन कर सकते है। आईआरसीटीसी के भारत दर्शन पैकेज के साथ मात्र 8505 रुपए में ज्योर्तिलिंगों एवं स्टेचू ऑफ़ यूनिटी की यात्रा का लुत्फ उठा सकते है। आईआरसीटीसी दक्षिण भारत दर्शन का सुनहरा मौका लेकर आया है। दक्षिण दर्शन पैकेज में आप कांचीपुरम, कन्याकुमारी, रामेश्वरम्, मदुरई की यात्रा का सुखद अनुभव मात्र 9450 रुपए में ले सकते हैं। इस टूर की बुकिंग करने के लिए आपको IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट (https://www.irctc.co.in/nget/train-search) पर जाना होगा।

पहला पैकेज

आईआरसीटीसी दक्षिण भारत दर्शन का सुनहरा मौका लेकर आया है। दक्षिण दर्शन पैकेज में आप कांचीपुरम, कन्याकुमारी, रामेश्वरम्, मदुरई की यात्रा का सुखद अनुभव मात्र 9450 रुपए में ले सकते हैं। इसके लिए आपको आईआरसीटीसी के 9 रात एवं 10 दिन का आकर्षक दक्षिण दर्शन पैकेज बुक करना होगा। आईआरसीटीसी के दक्षिण भारत दर्शन के लिए गोरखपुर से भी 28 जनवरी 2021 से स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। टूर पैकेज में यात्री कांचीपुरम, कन्याकुमारी, रामेश्वरम और मदुरै की सैर कर सकेंगे। इस दौरान इन प्रमुख शहरों के मुख्य पर्यटन स्थलों और मंदिरों का भ्रमण कर सकेंगे। यात्रियों के ठहरने के लिए धर्मशालाओं की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। स्थानीय यात्राएं बसों से कराई जाएगी। 

Image Source : @IRCTCofficialIRCTC ने दिया सुनहरा मौका, स्पेशल ट्रेन की जल्द करें बुकिंग, आखिरी तारीख नजदीक

पैकेज के तहत यात्रियों को शाकाहारी ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर उपलब्ध कराया जाएगा। IRCTC के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अनिल गुप्ता के अनुसार टूर पैकेज के तहत दक्षिण भारत दर्शन यात्रा ट्रेन में शयनयान श्रेणी के कोच ही लगाए जाएंगे। यह ट्रेन गोरखपुर से रात 12.05 बजे रवाना होगी। इस ट्रेन में गोरखपुर के अलावा देवरिया सदर, मऊ, फैजाबाद, जौनपुर, अयोध्या, बाराबंकी, लखनऊ, कानपुर और झांसी में यात्रियों को बैठने की सुविधा मिलेगी। टिकटों की बुकिंग शुरू हो चुकी है। टूर पैकेज का मूल्य 9450 रुपये निर्धारित किया गया है। 

यात्री IRCTC की वेबसाइट से टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। दक्षिण भारत दर्शन यात्रा ट्रेन में सिर्फ कंफर्म टिकट पर ही यात्रा की अनुमति होगी। यात्रा के दौरान कोविड-19 प्रोटोकाल का अनिवार्य रूप से अनुपालन कराया जाएगा। यात्रा के दौरान यात्रियों को किसी भी प्रकार की कोई असुविधा न हो इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा। ट्रेन के निर्बाध संचालन को लेकर आइआरसीटीसी ने अपनी तैयारी जोरशोर से शुरू कर दी है।

दूसरा पैकेज

IRCTC के भारत दर्शन पैकेज के साथ मात्र 8505 रुपए में ज्योर्तिलिंगों एवं स्टेचू ऑफ़ यूनिटी की यात्रा का लुत्फ उठा सकते है। इस पैकेज में आठ दिनों के अंदर चार ज्योतिर्लिंग और केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की यात्रा इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आईआरसीटीसी) कराएगी। 12 जनवरी से वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर, उज्जैन में महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, सोमनाथ ज्योर्तिलिंग, द्वारकाधीश मंदिर सहित नागेश्वर ज्योर्तिलिंग, केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी यात्रा के साथ ही साबरमती आश्रम भी यात्रियों को घुमाया जाएगा। टिकट में ही नाश्ता, दोपहर भोजन और रात का भोजन जुड़ा है। 

Image Source : @IRCTCofficialIRCTC ने दिया सुनहरा मौका, स्पेशल ट्रेन की जल्द करें बुकिंग, आखिरी तारीख नजदीक

Latest India News