A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भाविना पटेल ने पैरालम्पिक में रजत जीतकर इतिहास रचा: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

भाविना पटेल ने पैरालम्पिक में रजत जीतकर इतिहास रचा: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

भाविना बेन पटेल को टोक्यो पैरालंपिक की टेबल टेनिस क्लास 4 स्पर्धा के महिला एकल फाइनल में रविवार को चीन की झाउ यिंग के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

Bhavinaben Patel wins silver medal pm narnendra modi congratulates भाविना पटेल ने पैरालम्पिक में रजत- India TV Hindi Image Source : PTI भाविना पटेल ने पैरालम्पिक में रजत जीतकर इतिहास रचा: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली. टोक्यो पैरालम्पिक में टेबल टेनिस स्पर्धा के महिला एकल में रजत पदक जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाविना बेन पटेल को रविवार को बधाई दी और उनकी जीत को ऐतिहासिक करार देते हुए कहा कि इससे युवा खेलों के प्रति आकर्षित होंगे।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, "असाधारण भाविना पटेल ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने देश के लिए ऐतिहासिक रजत पदक जीता है। उनकी जीवन यात्रा प्रेरक है और वह युवाओं को खेलों की ओर आकर्षित करेंगी।"

भाविना बेन पटेल को तोक्यो पैरालंपिक की टेबल टेनिस क्लास 4 स्पर्धा के महिला एकल फाइनल में रविवार को चीन की झाउ यिंग के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। उन्हें यिंग ने सीधे मुकाबले में 7-11, 5-11, 6-11 से शिकस्त दी। हालांकि, इसके बावजूद वह तोक्यो पैरालंपिक खेलों में भारत को पहला पदक दिलाने में सफल रहीं।

Latest India News