A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र हिंसा की आंच पहुंची गुजरात, 3 शहरों में हंगामा

महाराष्ट्र हिंसा की आंच पहुंची गुजरात, 3 शहरों में हंगामा

पुणे में बवाल, हंगामा और फिर हिंसा का गुजरात से कोई लेना-देना नहीं है लेकिन आंदोलन की आड़ में गुंडागर्दी जमकर हो रही है। कल पूरे दिन गुजरात के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन का सिलसिला जारी रहा।

Bhima-Koregaon-violence-reaches-Gujarat- India TV Hindi महाराष्ट्र हिंसा की आंच पहुंची गुजरात, 3 शहरों में हंगामा

नई दिल्ली: पुणे से शुरू हुए बवाल, हंगामा और हिंसा की आग अब गुजरात तक पहुंच गई है। गुजरात के राजकोट में कुछ उपद्रवी तत्वों ने स्टेट ट्रांसपोर्ट की बस को आग के हवाले कर दिया। ये बस राजकोट से उपलेटा जा रही थी। रात के अंधेरे में धोराजी के भूखीचौकड़ी के पास हाईवे पर दलित संगठनों के महाराष्ट्र बंद का समर्थन कर रहे कुछ प्रदर्शनकारियों ने इसे रुकवाया। बस यात्रियों से भरी थी। इन लोगों ने पहले बस के सभी लोगों को नीचे उतरने को कहा और फिर पेट्रोल डालकर बस को आग के हवाले कर दिया। आग में जलकर पूरी बस खाक हो गई।

पुणे में बवाल, हंगामा और फिर हिंसा का गुजरात से कोई लेना-देना नहीं है लेकिन आंदोलन की आड़ में गुंडागर्दी जमकर हो रही है। कल पूरे दिन गुजरात के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन का सिलसिला जारी रहा। वापी में सैकड़ों लोगों ने सड़कों पर टायर जलाए और रेलवे स्टेशन पर रेल रोकने की कोशिश की। वापी से लेकर वडोदरा और सूरत तक कई जगहों पर दलित संगठनों ने सड़कों को जाम किया। रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन किया और आम जनजीवन को रोकने की कोशिश की। हालांकि इनके प्रदर्शन का ज्यादा असर नहीं दिखा और पुलिस-प्रशासन ने जल्दी ही इन्हें खदेड़ दिया।

बता दें कि दलित नेता प्रकाश अंबेडकर की अगुवाई में बुधवार को महाराष्ट्र बंद बुलाया गया था, जिसका कई संगठनों ने समर्थन किया था। इस दौरान मुंबई के मशहूर डब्बावाले, स्कूल बसों की सर्विस बंद रही थी। प्रकाश अंबेडकर ने देर शाम बंद को सफल बताते हुए इसे वापस लिया था।

मालूम हो कि बीते सोमवार को भीमा-कोरेगांव लड़ाई के 200 साल पूरे होने की खुशी में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस बीच अचानक हिंसा भड़क गई। इस हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जिसके बाद यह हिंसा पूरे महाराष्ट्र में फैल गई। पुणे, अकोला, औरंगाबाद और ठाणे से लेकर मुंबई तक में हालात बेकाबू हो गए। इसके बाद राज्य सरकार ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए।

Latest India News