A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भोपाल : संपर्क क्रांति जीप से टकराई, कोई हताहत नहीं

भोपाल : संपर्क क्रांति जीप से टकराई, कोई हताहत नहीं

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार सुबह संपर्क क्रांति एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 12651 (मदुरै-नई दिल्ली) पटरी सुधार कार्य के लिए सामान और कर्मचारियों को ले जा रही बोलेरो जीप से टकरा गई।

Indian railway- India TV Hindi Indian railway

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार सुबह संपर्क क्रांति एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 12651 (मदुरै-नई दिल्ली) पटरी सुधार कार्य के लिए सामान और कर्मचारियों को ले जा रही बोलेरो जीप से टकरा गई। इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। लगभग 45 मिनट तक चले राहत और बचाव कार्य के बाद ट्रेन आगे के लिए रवाना की गई। भोपाल रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी आई. ए. सिद्दीकी ने आईएएनएस को बताया, "सोमवार सुबह 9.33 बजे मदुरै से नई दिल्ली की ओर जा रही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस औबेदुल्लागंज और बरखेड़ा के बीच थी, तभी डाउन लाइन पर जीप फंस गई, जिससे संपर्क क्रांति जा टकराई। वाहन को पटरी पर गाड़ी चालक ने काफी पहले देख लिया था, इसलिए ट्रेन की रफ्तार कम कर ली थी। इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।"

सिद्दीकी के मुताबिक, "तीसरी लाइन का काम चल रहा है, उसी कार्य में जीप लगी हुई थी। लगभग 40 मिनट के भीतर क्षतिग्रस्त वाहन को रेल पटरी से हटा दिया गया और ट्रेन को सुबह 10.16 बजे आगे की ओर रवाना किया गया।" सिद्दीकी ने कहा कि डीआरएम ने घटना की विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं।

पटरी पर कार्य कर रहे रेल कर्मचारी ने बताया, "इस बोलेरो से कर्मचारी और सामान दोनों ढोए जाते हैं। जब यह वाहन पहुंचा तो पटरी में फंस गया। जीप को खाली किया गया। तभी एक कर्मी ने देखा कि उसी पटरी पर ट्रेन आ रही है, तो उसने सूझबूझ से काम लिया और लाल झंडी दिखानी शुरू कर दी। इसे देखकर ट्रेन चालक ने रफ्तार धीमी की, उसके बाद भी जीप काफी दूर तक इंजन के साथ घिसटती हुई गई। बाद में जेसीबी मशीन के जरिए जीप को ट्रैक से हटाया गया।" कर्मचारियों का कहना है कि अगर संपर्क क्रांति के चालक को समय पर पटरी पर जीप फंसे होने की सूचना नहीं मिल पाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। 

Latest India News