A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पंजाब में आतंक की बड़ी साजिश नाकाम, अमृतसर में टिफिन बम, IED बरामद

पंजाब में आतंक की बड़ी साजिश नाकाम, अमृतसर में टिफिन बम, IED बरामद

पंजाब में आतंक की एक बड़ी साजिश को सुरक्षाकर्मियों ने नाकाम कर दिया है। अमृतसर से पुलिस ने टिफिन बम और आईईडी बरामद किया है।

पंजाब में आतंक की बड़ी साजिश नाकाम, अमृतसर में टिफिन बम, IED बरामद- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पंजाब में आतंक की बड़ी साजिश नाकाम, अमृतसर में टिफिन बम, IED बरामद

चंडीगढ: पंजाब में आतंक की एक बड़ी साजिश को सुरक्षाकर्मियों ने नाकाम कर दिया है।  अमृतसर से पुलिस ने टिफिन बम और आईईडी बरामद किया है। पाकिस्तान बॉर्डर से सटे गांव से 5 हैंड ग्रेनेड और तीन डेटोनेटर भी बरामद किया है। इन विस्फोटकों की बरामदगी के बाद पूरे पंजाब में अलर्ट जारी कर दिया गया है। बताया जाता है कि ये हथियार पाकिस्तान की सीमा की तरफ से ड्रोन के जरिए गिराए गए थे।

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि  अमृतसर से कुछ हथियार मिले हैं इसमें कुछ ग्रेनेड है और टिफिन बॉक्स बम भी हैं। आईडी को बच्चों के टिफिन बॉक्स में सेट किया गया था। यह अमृतसर के लोपके में मिला है।  अमृतसर में बॉर्डर से सटे इलाके में रात को ड्रोन की आवाज आई है और उसके बाद कुछ गिरने की आवाज आई।  सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने सर्च ऑपरेशन में विस्फोटकों की बरामदगी की। 

Image Source : INDIA TVपंजाब में आतंक की बड़ी साजिश नाकाम, अमृतसर में टिफिन बम, IED बरामद

एक बैग में 5 हैंड ग्रेनेड, 100 9mm कारतूस के साथ ही टिफिन बम भेजा गया। टिफिन में IED लगा था और इसमें 2 किलो RDX का इस्तेमाल किया गया था। विस्फोट को अंजाम देने के लिए स्विच के जरिये टाइम बम बनाया गया था। मैग्नेट लगाकर बम को ऐसा बनाया गया था कि बम की मिसहैंडलिंग करने पर धमाका हो सकता था। इसके साथ ही फोन के जरिये भी बम को ऑपरेट किया जा सकता था। इन विस्फोटकों के साथ ही 3 डेटोनेटर भी बरामद किए गए। जानकारी के मुताबिक हाइ वैल्यू टॉरगेट के लिये बम का इस्तेमाल किया जाना था।

Latest India News