A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: 2,547 CRPF जवानों के काफिले में बम से भरी कार से मारी टक्कर, आतंकियों ने जारी किया वीडियो

जम्मू-कश्मीर: 2,547 CRPF जवानों के काफिले में बम से भरी कार से मारी टक्कर, आतंकियों ने जारी किया वीडियो

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया। फिदायीन हमले में आतंकी ने बम से भरी कार को CRPF के काफिले टकरा दिया। हमले में 41 CRPF जवान शहीद हो गए।

Pulwama Terror Attack Latest news in hindi- India TV Hindi Pulwama Terror Attack Latest news in hindi

पुलवामा: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ, जिसमें 41 CRPF जवान शहीद हो गए। मिला जानकारी के मुताबिक आतंकी ने बम से भरी कार को CRPF के काफिले से टकरा दिया। इसके बाद आतंकियों ने CRPF के काफिले पर गोलियां भी बरसाईं। CRPF की बसों पर आतंकियों की गोलियां के निशान दिखाई दे रहे हैं। ब्लास्ट इतना जोरदार था कि CRPF की बस के परखच्चे उड़ गए। हमले से पहले आतंकी आदिल का एक वीडिया शूट किया गया था, जो अब सामने आया है।

View Survey

एक अधिकारी के मुताबिक हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली है। जैश ए मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया है कि फिदायीन हमला करने वाले आतंकी का नाम आदिल अहमद है। फिलहाल, सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और आतंकियों की तलाश में जुट गए हैं। बताया जा रहा है कि CRPF का 78 गाड़ियों वाला काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था, जिसमें 2,547 जवान थे। लेकिन, अवंतीपोरा इलाके में राजमार्ग पर आतंकियों ने हमला कर दिया।

हमले के तुरंत बाद शुरुआती जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया था कि आतंकियों के हमले में 8 CRPF के जवान शहीद हुए हैं और कई जवान गंभीर रूप से घायल हो गई। हालांकि, अधिकारी ने पहले ही शहीदों को संख्या बढ़ने की बात कही थी। और, ऐसा ही हुआ, हमले के बाद से शहीदों का आंकड़ा बढ़कर अब 42 हो गया है। इसे जम्मू-कश्मीर में हुआ अभी तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला माना जा रहा है।

 

Latest India News