A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिहार: वैशाली में बस और ऑटो की टक्कर में 10 लोगों की मौत

बिहार: वैशाली में बस और ऑटो की टक्कर में 10 लोगों की मौत

वैशाली जिले भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगों की मौत हो गयी जबकि 6 गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को हाजीपुर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Vaishali road accident- India TV Hindi Vaishali road accident

हाजीपुर (बिहार): वैशाली जिले में भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगों की मौत हो गयी जबकि 6 गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को हाजीपुर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंभीर रूप से घायल लोगों को पटना पीएमसीएच रेफर किया गया है। हादसा सराय थाना क्षेत्र में एनएच 77 पर स्थित पुरानी बाजार के पास उस समय हुआ जब पटना से सीतामढ़ी के भिट्ठा मोड़ जा रही बस और इमादपुर से हाजीपुर आ रहे ऑटो के बीच आमने सामने की टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि ऑटो के तो परखच्चे उड़ गए।

हादसे के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई। स्थानीय लोगो ने तुरंत घायलों को ऑटो और बस से बाहर निकालना शुरू किया। घायलों में एक 8 महीने का मासूम भी है, हलांकि उसे कोई बाहरी चोट तो ज्यादा नहीं लेकिन डॉक्टरों ने उसे बेहतर ईलाज के लिए पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया। बस में सभी यात्री हाजीपुर या उसके बाहर के रखने वाले है। वहीं ऑटो में सवार सभी यात्री स्थानीय हैं। ये सभी भगवानपुर, इमादपुर और सराय के रखने वाले हैं। मृतको में 5 महिलाएं, 4 पुरुष और एक बच्चा शामिल है। आक्रोशित लोगों ने बस में तोड़फोड़ भी की। एहतियातन सदर, भगवानपुर, सराय ,लालगंज और गोरौल थाने की पुलिस को बुला लिया गया।

वैशाली डीएम रचना पाटिल, एसपी राकेश कुमार, एसडीओ रविन्द्र कुमार और एसडीपीओ अजय कुमार भी मौके पर पहुंच गए और लोगों को समझाने की कोशिश की। हादसे के बारे में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि किसी गाड़ी का ओवरटेक करके ऑटो अपने साईड जा ही रही थी लेकिन बस ने अपनी स्पीड थोड़ी सी भी कम नही की और आमने-सामने की टक्कर हो गई । जिला प्रशासन ने मृतकों के परिजनों के लिए चार लाख के मुवावजे की घोषणा की है। हालांकि मुवावजे देने की बात पर भी कुछ देर हंगामा हुआ। जिला प्रशासन सदर अस्पताल में मुवावजे देने की बात कर रहा था वही मृतकों के परिजन घटनास्थल पर ही मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। घटनास्थल पर अब भी तनाव बना हुआ है और प्रशासन जाम हटाने का प्रयास कर रही है।

Latest India News