A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले के खिलाफ वामपंथी दलों का बिहार बंद

मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले के खिलाफ वामपंथी दलों का बिहार बंद

सुबह से ही बंद को लेकर कार्यकर्ताओं के सड़क पर आने के कारण जनजीवन पर भी असर पड़ा है। हालांकि, अन्य जगहों पर जनजीवन सामान्य रहा। बंद को लेकर वाम मोर्चा के साथ विपक्षी पार्टियों का समर्थन मिला है।

मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले के खिलाफ वामपंथी दलों का बिहार बंद- India TV Hindi मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले के खिलाफ वामपंथी दलों का बिहार बंद

नई दिल्ली: बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह में बच्चियों के साथ हुए यौन उत्पीड़न के खिलाफ आज कई संगठनों ने बिहार बंद का एलान किया है जिसका पटना सहित पूरे राज्य में असर देखने को मिल रहा है। राज्य के गया, आरा, जहानाबाद, शेखपुरा, नालंदा, पटना सहित कई जगहों पर वाम दल प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर ट्रेन रोक रखी है तो कुछ जगहों पर यातायात पूरी तरह से बाधित है।

सुबह से ही बंद को लेकर कार्यकर्ताओं के सड़क पर आने के कारण जनजीवन पर भी असर पड़ा है। हालांकि, अन्य जगहों पर जनजीवन सामान्य रहा। बंद को लेकर वाम मोर्चा के साथ विपक्षी पार्टियों का समर्थन मिला है। बंद के दौरान आकस्मिक सेवाओं को मुक्त रखा गया है। वहीं बिहार के पूर्व मुख्मंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर नीतीश कुमार पर हमला बोला है।

बिहार बंद का समर्थन भाकपा, भाकपा-माले, माकपा, राजद, हम, लोजस, कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियों और कई जनसंगठनों ने किया है। बंद समर्थकों ने मंत्री मंजू वर्मा और सुरेश शर्मा की बर्खास्तगी की मांग की। साथ ही बंद समर्थकों ने मधुबनी बालिका गृह की जांच जज की निगरानी में कराये जाने की मांग की।

बता दें कि बिहार सरकार द्वारा वित्तपोषित एनजीओ के प्रमुख ब्रजेश ठाकुर ने आश्रय गृह की करीब 30 लड़कियों से कथित तौर पर बलात्कार किया। मुंबई स्थित टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टिस्स) की ओर से अप्रैल में बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग को एक रिपोर्ट सौंपी गई थी जिसमें पहली बार इस आश्रय गृह में रह रही लड़कियों से कथित दुष्कर्म की बात सामने आई थी। इस मामले में बीते 31 मई को ब्रजेश ठाकुर सहित 11 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अब सीबीआई ने इस मामले की जांच संभाल ली है।

Latest India News