A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिहार: 12वीं आर्ट्स टॉपर गणेश का रिजल्ट रोका गया, FIR दर्ज कराने का आदेश

बिहार: 12वीं आर्ट्स टॉपर गणेश का रिजल्ट रोका गया, FIR दर्ज कराने का आदेश

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की 12वीं की परीक्षा में आर्ट्स स्ट्रीम (संगीत)में टॉपर गणेश कुमार का रिजल्ट रोक दिया गया है।

bihar board topper- India TV Hindi bihar board topper

पटना: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की 12वीं की परीक्षा में आर्ट्स स्ट्रीम (संगीत) में टॉपर गणेश कुमार का रिजल्ट रोक दिया गया है। बोर्ड ने गणेश कुमार के खिलाफ FIR दर्ज कराने का आदेश जारी किया है। गणेश अपनी उम्र करीब 18 साल कम बताते हुए इस परीक्षा में शामिल हुआ था। बोर्ड की तरफ से कराई गई जांच में पता चला है कि गणेश की उम्र 42 साल है। उसने झारखंड के गिरीडीह से भी मैट्रिक की परीक्षा दी थी जिसमें उसकी जन्मतिथि 7.11.1975 है।

वर्ष 2015 में गणेश ने दुबारा मैट्रिक की परीक्षा दी और उम्र में 18 साल की कमी करते हुए फॉर्म में जन्मतिथि 2.6.1993 अंकित किया। बोर्ड ने प्रारंभिक जांच के बाद गणेश की रिजल्ट रोक दी है और एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया गया है। आपको बता दें कि पिछले साल भी बोर्ड की परीक्षा में टॉपर्स की सच्चाई मीडिया के माध्यम से लोगों के सामने आई थी जिसके बाद खूब हंगामा हुआ था। इस केस में टॉपर्स के साथ-साथ बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के कई अधिकारियों को जेल जाना पडा। लगातार दूसरे साल हुए इस टॉपर्स स्कैम ने विपक्ष को सरकार पर हमला करने का एक और मौका दे दिया है। 

Latest India News