A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिहार में मृत विदेशी पक्षी के शरीर से मिला इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, हो रही है जांच

बिहार में मृत विदेशी पक्षी के शरीर से मिला इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, हो रही है जांच

बिहार के वैशाली जिले के महनार थाना क्षेत्र से पुलिस ने एक मृत विदेशी पक्षी मिलने से हड़कंप मच गया।

Representational Image | Pixabay- India TV Hindi Representational Image | Pixabay

हाजीपुर: बिहार के वैशाली जिले के महनार थाना क्षेत्र से पुलिस ने एक मृत विदेशी पक्षी मिलने से हड़कंप मच गया। दरअसल, इस विदेशी पक्षी के शरीर में कोई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगा हुआ है, जिसकी वजह से तमाम शंकाएं और आशंकाएं जन्म लेने लगीं। फिलहाल पुलिस इस पक्षी को वन विभाग को सौंप दिया है और पूरे मामले की छानबीन कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस पक्षी को स्थानीय पक्षियों ने मिलकर मार दिया था और इसके बारे में पुलिस को ग्रामीणों ने ही जानकारी दी थी।

महनार के थाना प्रभारी उदय शंकर ने शुक्रवार को बताया, ‘हसनपुर गांव में गुरुवार को स्थानीय पक्षियों ने बाहर से आए एक पक्षी को मार डाला। मृत पक्षी के गिरते ही उसे देखने ग्रामीण जब नजदीक पहुंचे तो उसके शरीर में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस (चिप) लगी दिखी। पैर में पीतल का एक टैग भी लगा था। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी।’ उन्होंने बताया कि पुलिस ने पक्षी के शव को बरामद कर उसे वन विभाग को सौंप दिया है तथा मामले की जांच की जा रही है।

उन्होंने हालांकि संभावना जताते हुए कहा कि कई मौकों पर वैज्ञानिकों द्वारा पक्षी के विषय में पूरी जानकारी, उनके आने-जाने की जानकारी के लिए भी उनके शरीर पर खास तरीके के डिवाइस लगाए जाते हैं। थाना प्रभारी ने कहा कि डिवाइस की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही सही जानकारी मिल सकेगी। आपको बता दें कि कई बार वैज्ञानिक पक्षियों के साथ इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसों को लगा देते हैं और तमाम तरह के शोध करते रहते हैं। (IANS)

Latest India News