A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिहार बाढ़ संकट तीन दशकों में सबसे बुरा : पासवान

बिहार बाढ़ संकट तीन दशकों में सबसे बुरा : पासवान

केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने आज कहा कि बिहार बाढ़ संकट पिछले करीब तीन दशकों में इस बार सबसे विकराल है।

Ramvilas Paswan- India TV Hindi Ramvilas Paswan

नयी दिल्ली: केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने आज कहा कि बिहार बाढ़ संकट पिछले करीब तीन दशकों में इस बार सबसे विकराल है। लोजपा प्रमुख ने कहा कि उन्होंने यह मुद्दा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समक्ष उठाया और उन्होंने केन्द्र द्वारा पूर्वी राज्य को यथा संभव सहायता मुहैया कराने का आासन दिया। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में पासवान ने कहा कि पीएम मोदी ने उन्हें आश्वस्त किया है कि केन्द्र सरकार ने नीतीश सरकार के साथ समन्वय कर प्रभावित परिवारों की मदद के लिए प्रभावी उपाय किये हैं। 

उन्होंने कहा कि बिहार के 9-10 जिलों में बाढ़ का भारी संकट उत्पन्न हो गया है। पासवान ने कहा, 'मैंने 1987 के बाद से ऐसा नहीं देखा। बहुत खराब स्थिति है तथा सरकार लोगों को मदद पहुंचाने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रही है। यह स्वाभाविक बात है कि इस बड़े पैमाने पर आयी बाढ़ के कारण लोग परेशान हो रहे हैं....प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार को सभी मदद दी जा रही है। खाद्य मंत्री ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार लोगों की मदद करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। 

उन्होंने विपक्षी राजद की राहत प्रयासों को लेकर की जा रही आलोचना को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि क्या राजद प्रमुख लालू प्रसाद स्थिति को पहले से ही मालूम थी। पासवान ने कहा कि लालू प्रसाद ने अपनी पार्टी के सत्ता में रहने के दौरान लगभग हर साल राज्य में आने वाली बाढ़ से निबटने के लिए कुछ नहीं किया। बिहार में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 56 हो गयी है तथा राज्य के बाढ़ से प्रभावित 13 जिलों में 69.81 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। 

Latest India News