A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अरुण जेटली की जयंती को राजकीय समारोह के रूप में मनाया करेगी बिहार सरकार

अरुण जेटली की जयंती को राजकीय समारोह के रूप में मनाया करेगी बिहार सरकार

बिहार के नीतीश कुमार सरकार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की जयंत 28 दिसंबर को हर साल राजकीय समारोह के रूप में मनाने का फैसला किया है।

Arun Jaitley- India TV Hindi Image Source : FILE देश के पूर्व वित्त मंत्री स्वर्गीय अरुण जेटली

पटना। बिहार में नीतीश कुमार सरकार ने मंगलवार को फैसला किया कि पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की जयंती 28 दिसंबर को हर साल राजकीय उत्सव के रूप में मनाई जाएगी। इस आशय का निर्णय यहां मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया।

उल्लेखनीय है कि कुमार ने 28 दिसंबर को जेटली की जयंती के अवसर पर राज्य की राजधानी के कंकड़बाग इलाके में उनकी आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया था। जेटली का इस साल 24 अगस्त को दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया था।

उनका बिहार के साथ गहरा संबंध था, जहां वह कई वर्षों तक पार्टी के प्रभारी रहे और उन्होंने राज्य की राजग सरकार के संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अन्य महत्वपूर्ण निर्णयों में राज्य मंत्रिमंडल ने जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर 19 जनवरी 2020 को पूरे राज्य में मानव श्रृंखला बनाने के लिए बिहार आकस्मिकता निधि से 19.40 करोड़ रुपये जारी करने की मंजूरी दी। इस कार्यक्रम के तहत दहेज प्रथा और बाल विवाह के खिलाफ भी जागरूकता फैलाई जाएगी।

Latest India News